नमाज के लिए अलग कमरे पर झारखंड में भाजपा का विरोध, विधानसभा के बाहर भजन , अंदर लगाए जय श्रीराम और हर-हर महादेव के नारे

नमाज के लिए अलग कमरे पर झारखंड में भाजपा का विरोध, विधानसभा के बाहर भजन, अंदर लगाए जय श्रीराम और हर-हर महादेव के नारे

प्रेषित समय :15:22:54 PM / Mon, Sep 6th, 2021

रांची. झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा अलॉट करने पर सियासत तेज हो गई है. मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानसभा के बाहर बीजेपी विधायकों ने झाल-मंजीरे बजाकर भजन गया. उधर, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने हनुमान चालीसा का पाठ किया. वहीं, सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने जय श्रीराम, हर-हर महादेव के लगे नारे लगाए.

बीजेपी विधायकों ने कहा, नमाज के लिए अलग कमरा अलॉट करने का आदेश विधानसभा अध्यक्ष को वापस लेना होगा, तभी विधानसभा चल सकेगी. वहीं, कांग्रेस का कहना है- आस्था पर सियासत नहीं करनी चाहिए. समय से नमाज अदा करने के लिए कमरा अलॉट किया गया है. इस मुद्दे को बीजेपी बेवजह तूल दे रही है. 2 सितंबर को विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो के आदेश पर नमाज के लिए कमरा नंबर टीडबलू-348 अलॉट किया गया था.

मन में आस्था हो तो सब जगह भगवान हैं: ष्टरू हेमंत सोरेन

सदन के बाहर बीजेपी विधायकों के प्रदर्शन को सीएम हेमंत सोरेन ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा, जब दल के पास कोई मुद्दे नहीं रह जाते हैं. कोई टॉपिक नहीं रहता है तो इसी तरीके का आचरण अपना कर सदन को बाधित करते हैं. मन में अगर आस्था हो तब भगवान सब जगह हैं. मन में अगर राक्षस हो तब सब जगह दुश्मन ही दुश्मन हैं. ये पहले से उनका प्लान है. आज प्रश्नकाल था. सरकार सारे सवालों का जवाब देने के लिए तैयार थी.

बीजेपी ने विरोध का साप्ताहिक कार्यक्रम जारी किया

इस मुद्दे पर भाजपा ने एक सप्ताह के विरोध का खाका जारी किया है. 6 सितंबर को सभी जिलों में धरना-प्रदर्शन हो रहा है. 7 सितंबर को सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा और राज्यपाल के नाम पर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा. 8 सितंबर को रांची में झारखंड विधानसभा के सामने धरना देगी. इसके अलावा 9 सितंबर को पार्टी का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात करेगा और उन्हें सारे हालत की जानकारी दी जाएगी.

विधानसभा अध्यक्ष का पुतला फूंका

रविवार को बीजेपी इसके खिलाफ सड़कों पर उतरी. राज्य के सभी जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष का पुतला फूंका. सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने गोड्डा में और रघुवर दास ने जमशेदपुर में सरकार को घेरा और आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में निवेश करने वालों को GST में मिलेगी शत-प्रतिशत छूट: सीएम हेमंत सोरेन ने पेश की औद्योगिक नीति

झारखंड: कोडरमा थर्मल पावर प्लांट में बड़ा हादसा, निजी कंपनी के 4 अधिकारियों की मौत, 20 लोग बाल-बाल बचे

झारखंड: सीएम सोरेन ने पलटा बीजेपी सरकार का फैसला, राज्य के नगर निकायों के चुनाव गैर दलीय आधार पर होंगे

झारखंड में फुटबॉल मैच को लेकर आपस में भिड़े दो गांव, आगजनी व मारपीट, स्थिति तनावपूर्ण

झारखंड: चोरी-छिपे प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी तो गांव वालों ने करा दी शादी, दोनों निकले नाबालिग

झारखंड में महिला ने आस्था के नाम पर सांप को गले में लपेटा, पूजा के दौरान कई जगह डसा, मौत

झारखंड में एक लाख पदों पर होगी बहाली, नियुक्ति नियमावली में हुआ संशोधन

Leave a Reply