एमपी के इंदौर में निर्दयता : तेजाब छिड़ककर 5 कुत्तों को मार डाला

एमपी के इंदौर में निर्दयता : तेजाब छिड़ककर 5 कुत्तों को मार डाला

प्रेषित समय :17:39:15 PM / Sat, Sep 4th, 2021

इंदौर. मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में अज्ञात व्यक्तियों ने तेजाब छिड़ककर 5 बेसहारा कुत्तों की बेरहमी से हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले पर एफआईआर दर्ज की है. मानवता को शर्मशार करने वाली इस घटना को लेकर आक्रोशित पशु प्रेमियों ने पुलिस से मांग की है कि इसके आरोपियों को जल्द से जल्द ढूंढकर गिरफ्तार किया जाए.
पशु वेलफेयर संस्था पीपुल फॉर एनिमल्स की इंदौर यूनिट के अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने शनिवार को बताया, हमें हमारी हेल्पलाइन पर सूचना मिली थी कि उज्जैन के नागझिरी थाना क्षेत्र में पांच बेसहारा कुत्तों के मुंह पर अज्ञात लोगों ने बुधवार सुबह तेजाब छिड़क दिया और इससे बुरी तरह घायल जानवर दर्द से तड़प रहे हैं. इस मामले पर तत्काल संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय नागरिकों ने पांचों कुत्तों का नजदीकी पशु चिकित्सालय में इलाज कराया, लेकिन 4 से 8 साल की उम्र वाले इन जानवरों की जान नहीं बचाई जा सकी.

अज्ञात के नाम दर्ज हुई एफआईआर

जैन ने बताया कि उन्होंने इंदौर से करीब 50 किलोमीटर दूर नागझिरी पहुंचकर पुलिस के आला अफसरों से मुलाकात की और उन्हें इस अमानवीय घटना का ब्योरा दिया जिसके बाद स्थानीय थाने में शुक्रवार देर शाम अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 428 और 429 के तहत स्नढ्ढक्र दर्ज की गई. बेसहारा कुत्तों को बेरहमी से जान से मारने की घटना पर कई पशु प्रेमी स्तब्ध और आक्रोशित हैं और सभी लोग यही चाहते हैं कि पुलिस इस मामले के आरोपियों को जल्द से जल्द ढूंढकर गिरफ्तार करे.

सीसीटीवी की मदद से ढूंढने में लगी है पुलिस

इस बीच, मामले की जांच कर रहे नागझिरी पुलिस थाने के उप निरीक्षक लिवान कुजूर ने फोन पर बताया, बेसहारा कुत्तों पर तेजाब छिड़ककर उन्हें जान से मारने वाले व्यक्तियों की अब तक पहचान नहीं हो सकी है. हम इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखकर उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश के सर्वोच्च खेल अलंकरण पुरस्कार 2020 की घोषणा

मध्य प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों में चलेगा कोविड वैक्सीनेशन अभियान, विद्यार्थियों का होगा टीकाकरण

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से चुराया गया बच्चा मध्य प्रदेश के उमरिया में महिला से आरपीएफ ने किया बरामद

Leave a Reply