Xiaomi का पोछा लगाने वाला शानदार रोबोट 2 प्रो डिवाइस लॉन्च

Xiaomi का पोछा लगाने वाला शानदार रोबोट 2 प्रो डिवाइस लॉन्च

प्रेषित समय :09:35:22 AM / Fri, Sep 3rd, 2021

टेक्नोलॉजी कंपनी शियोमी ने चीन में अपना एक नया प्रोडक्ट लॉन्च किया है, जिसे Mijia स्वीपिंग एंड मोप्पिंग रोबोट 2 प्रो नाम दिया है. कंपनी ने इस मशीन को Mijia ब्रांड के तहत लॉन्च किया है, जो ग्राहकों के लिए एक सितंबर से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा. शियोमी ने इस स्वीपिंग एंड मोप्पिंग रोबोट 2 प्रो को लगभग 23,000 रुपये की कीमत पर पेश किया है. कंपनी ने इस मशीन में बिल्ट-इन प्रफेशनल वॉटर इलेक्ट्रोलिसिस डिवाइस दिया है, जो नल के पानी को स्टर्लाइज़ पानी में बदल बदल देता है. इसके साथ ही ये सरफेस को साफ़ करने के लिए हर मिनट 10,000 हाई-फ्रीक्वेंसी साउंड वेव सपोर्ट करता है.

शियोमी के मुताबिक वैक्यूम क्लीनर को विशेष रूप से फर्श की सफाई के लिए बनाया गया है, जो दोनों दिशाओं में लगातार क्लीनिंग और मोप्पिंग की सुविधा प्रदान करता है.

X-CrossAI सुपर-सेंसिंग मल्टी-डायमेंशनल स्टीरियो रिकॉग्निशन ऑब्स्ट्रक्ट विजिबिलिटी सिस्टम शियोमी Mijia स्वीपिंग रोबोट 2 प्रो वैक्यूम क्लीनर के साथ शामिल है. इसमें दो प्रोसेसर होते हैं, एक सीपीयू के लिए और दूसरा जीपीयू के लिए.

शियोमी Meijia स्वीपिंग एंड मोप्पिंग रोबोट 2 प्रो में एक नया LDS लेजर नेविगेशन सिस्टम शामिल है. इसके साथ इसमें एक सेकेंडरी बड़ा 500ml डस्ट बॉक्स और टू-इन-वन डस्ट बॉक्स वॉटर टैंक भी शामिल हैं.

इस वैक्यूम क्लीनर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) भी शामिल है जो कमरे के प्रकार का पता लगा सकता है. ये वैक्यूम क्लीनर रूम नेमिंग के ही ग्राउंड मटीरियल के हिसाब से वॉटर वॉल्यूम को रिकमंड करता है, जिसमें किसी भी तरह की मैनुअल फंक्शनिंग की ज़रूरत नहीं होती है. इस वैक्यूम क्लीनर में अपग्रेडेड अल्गोरिद्म का इस्तेमाल किया गया है, जो खुद रास्ते की पहचान करता है, और रास्ते में आने वाली सभी चीजों के हिसाब से अपना रास्ता बदल लेता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कॉलिंग फीचर के साथ लॉन्च हुई दमदार Fossil स्मार्टवॉच

अपडेटेड वर्जन TVS Apache RR 310 हुई लॉन्च, जानिए कीमत

शाओमी ने भारत में लॉन्च की स्मार्ट टीवी की नई सीरीज

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy M32 5G, जानिए कीमत और फीचर्स

किआ की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Seltos X-Line भारत में अगले महीने होगी लॉन्च

5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Realme का नया स्मार्टफोन

Leave a Reply