हेलिकॉप्टर से भारत भवन और हमीदिया में उतरे एनएसजी कमांडो, वहां घुसे आतंकियों को किया ढेर..!

हेलिकॉप्टर से भारत भवन और हमीदिया में उतरे एनएसजी कमांडो, वहां घुसे आतंकियों को किया ढेर..!

प्रेषित समय :15:36:57 PM / Fri, Aug 27th, 2021

भोपाल. राजधानी में शुक्रवार सुबह तकरीबन साढ़े सात बजे आतंकियों ने भारत भवन में कब्जा कर लिया. इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को अपने कब्जे में ले लिया और ग्रेनेट से विस्फोट करना शुरू कर दिया. इसकी सूचना राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी कमांडो) को मिली तो उन्होंने तत्काल मोर्चा संभाला और प्लानिंग कर भारत भवन को हेलीकाप्टर की मदद से घेर लिया. वहीं आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी. हमीदिया में भी हमले की सूचना मिलने पर एनएसजी के कमांडोज पहुंचे और दो घंटे की मशक्कत के बाद आतंकियों को ढेर करते हुए सभी को सुरक्षित निकाल लिया.

दरअसल, यह सब एक हिस्सा था एनएसजी की मॉक ड्रिल का, जिसे शुक्रवार को भारत भवन और हमीदिया अस्पताल में बखूबी अंजाम दिया गया. भारत भवन में एनएसजी की मॉक ड्रिल के दौरान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि एनएसजी के कमांडो अद्भुत और अविश्सनीय काम करते है, अब काफी आधुनिकीरण भी हो गया है. इसलिए अब समझ आ रहा है कि देश में आतंकवाद और आतंकवादी क्यों भाग रहे हैं.

वहीं अन्य दर्शक इस वारदात का वीडियो बनाने लगे थे. इस दौरान पूरे क्षेत्र में चैकिंग प्वाइंट बनाकर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था. वहीं मुख्य मार्ग को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया था. सर्च ऑपरेशन के बाद मौके पर मौजूद अधिकारियों ने इसे मॉक ड्रिल बताया तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

हमीदिया में 11 मंजिला नई बिल्डिंग पर हेलिकॉप्टर से उतरे कमांडो

सुबह करीब साढ़े 8 बजे आतंकवादियों ने हमीदिया अस्पताल को अपने कब्जे में ले लिया. आतंकवादियों ने मरीजों, डाक्टरों को बंधक बनाकर बम-ग्रेनेड से हमीदिया परिसर में विस्फोट करना शुरू कर दिया. हालात बिगड़ते देख एनएसजी कमांडो प्लानिंग के साथ हेलिकॉप्टर से अस्पताल की छत पर उतरे और रस्सी के सहारे नीचे आए. इस तरह धीरे-धीरे उन्होंने परिसर में घुसकर एक-एक कर सभी चार आतंकियों को ढेर कर दिया. इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई. आतंकी और मरीज डमी थे, लेकिन ऑपरेशन किसी असली घटना की तरह ही चलाया गया. इस दौरान अस्पताल में डमी बम से धमाके भी हुए और हेलिकॉप्टर मंडराने के कारण अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विधायक विश्नोई का सीएम चौहान को तंज, कहा-उम्मीद है भोपाल के अलावा बाकी प्रदेश की सड़कों पर जल्द नजर पड़ेगी

अगले 24 घंटों के दौरान एमपी में भारी बारिश की चेतावनी, सगार, ग्वालियर और भोपाल संभागों में एलर्ट

पश्चिम मध्य रेल के केंद्रीय चिकित्सालयों जबलपुर, भोपाल एवं कोटा में ऑक्सीजन प्लांट शुरू

पश्चिम मध्य रेल के केंद्रीय चिकित्सालयों जबलपुर, भोपाल एवं कोटा में ऑक्सीजन प्लांट शुरू, हुआ शुभारम्

एमपी : जबलपुर-होशंगाबाद संभाग में भारी वर्षा के आसार, भोपाल में भी पड़ सकती हैं बौछारें

एमपी: भोपाल से रायपुर, बिलासपुर एवं जयपुर उड़ान जल्द शुरू होगी

Leave a Reply