एमपी: भोपाल से रायपुर, बिलासपुर एवं जयपुर उड़ान जल्द शुरू होगी

एमपी: भोपाल से रायपुर, बिलासपुर एवं जयपुर उड़ान जल्द शुरू होगी

प्रेषित समय :15:55:35 PM / Fri, Aug 13th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से जल्द ही रायपुर- बिलासपुर एवं जयपुर की उड़ान शुरू हो सकती है.  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अब एयरलाइंस कंपनियों को उड़ान संचालन में बढ़ोतरी की अनुमति दे दी है.  अब 65 फीसद के बजाय 72.5 फीसद क्षमता के साथ उड़ानों का संचालन हो सकेगा. 

इस आदेश के बाद भोपाल से भी उड़ानों की संख्या बढऩे की उम्मीद बंधी है.  एयर इंडिया की रायपुर एवं जयपुर उड़ान कोरोना काल में बंद कर दी गई थी.  अब यह फिर से शुरू होने की संभावना है.  इस उड़ान को अब रायपुर, बिलासपुर, जयपुर रूट पर चलाने की उम्मीद की जा रही है.  इंडिगो की अहमदाबाद एवं आगरा उड़ान भी अगले माह से शुरू होगी.  राजा भोज एयरपोर्ट डायरेक्टर केएल अग्रवाल का कहना है कि नए आदेश के बाद हवाई यातायात में बढ़ोतरी होना निश्चित है.  वैसे भी एयर ट्रैफिक पर कोरोना का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है.  यात्रियों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. 

अगले माह तक एयर ट्रैफिक कोरोना से पहले की स्थिति में पहुंचने की उम्मीद

कोरोना के कारण हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ था.  उड़ानों की संख्या लगातार कम हो रही थी, लेकिन अब हवाई यातायात कोरोना से पूर्व की स्थिति में आ रहा है.  वर्तमान में भोपाल से 13 जोड़ी उड़ानों का संचालन हो रहा है.  कोरोना से पहले 15 जोड़ी उड़ानों का संचालन हो रहा था.  दो उड़ानें शुरू होते ही भोपाल में कोरोना से पहले की स्थिति में हवाई यातायात हो जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल के विरोध में बिजली कर्मचारियां की हड़ताल, अंधेरे में डूब सकता है मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में पाँच दिन तक भारी बारिश की संभावना, उत्तर भारत में कमजोर पड़ा मानसून

मध्य प्रदेश: कपड़ा मिल के बाहर प्रदर्शन करने के लिए मेधा पाटकर सहित 350 लोग गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में खुल गए सरकारी स्कूल, डेढ़ साल बाद छात्रों की मौजूदगी से गुलजार हुए विद्यालय

मध्य प्रदेश में 7 अगस्त से गरीबों को मिलेगा 10-10 किलो राशन, पीएम करेंगे अन्न उत्सव की शुरुआत

मध्य प्रदेश की युवती का रांची में फर्जीवाड़ा, किराये पर घर-गाड़ी और बॉडीगार्ड, गेट पर आईएएस का बोर्ड, ऐसे सामने आया मामला

Leave a Reply