भिंड में कुएं में लगी मोटर खोलने के लिए उतरे एक ही परिवार के 3 युवकों की जहरीली गैस से घुटा दम

भिंड में कुएं में लगी मोटर खोलने के लिए उतरे एक ही परिवार के 3 युवकों की जहरीली गैस से घुटा दम

प्रेषित समय :16:10:47 PM / Fri, Aug 6th, 2021

भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड के अटेर में शुक्रवार को मोटर खोलने के लिए कुएं में उतरे 3 युवकों की जहरीली गैस से मौत हो गई. तीनों एक ही परिवार के थे. पेशे से तीनों किसान थे. क्वारी नदी में बाढ़ आने की वजह से पानी गांव और खेतों में आने लगा. कुएं में पानी बढऩे और मोटर के खराब होने की आशंका से तीनों युवक कुएं में उतरे थे. घटना के दौरान तीनों को बाहर निकालने के लिए एक और युवक उतरा था, वह भी जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गया. उसे गांव वालों ने निकाला. उधर, सूचना के बाद करीब दो घंटे बाद पहुंची पुलिस और प्रशासन पर गांव वाले आक्रोशित हो गए. खबर लिखे जाने तक डेड बॉडी नहीं निकाली गई है.

घटना भिंड के अटेर थाना क्षेत्र अंतर्गत परा गांव की शुक्रवार सुबह की है. गांव में क्वारी नदी के बाढ़ का पानी आ गया है. परा गांव के रहने वाले हनीफ के कुएं में मोटर लगी थी. हनीफ सुबह करीब साढ़े दस बजे मोटर निकाले लगा. रस्सी के सहारे बसारत, हनीफ और भूरे खां कुएं में उतरे. तीनों ही जैसे कुएं में पहुंचे बेहोश होकर गिर गए. परिवार के अन्य सदस्यों ने इसकी सूचना गांव में दी. गांव के लोग कुएं के पास आ गए. बचाव के लिए एक अन्य व्यक्ति को कुएं में उतारा गया. अंदर जाने के बाद वह भी बेहोश हो गया जिसे समय रहते निकाल लिया गया.
करीब दो घंटे जिला प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे. अटेर थाना पुलिस के मुताबिक तीनों की मौत हो चुकी है. तीनों एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं. हालांकि, मृतकों के रिश्ते के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. घटना की जानकारी के बाद मौके पर एसपी मनोज कुमार सिंह, एसडीएम उदय सिंह सिकरवार समेत अन्य अफसर पहुंचे. मृतकों को कुएं से बाहर निकलाने जाने का प्रयास किया जा रहा है.

सूचना के बाद भी प्रशासन की नहीं मिली मदद, ग्रामीणों ने लगाया जाम

कुएं में उतरे तीन युवकों की मौत के बाद परा गांव के लोग फोन पर लगातार प्रशासनिक अफसरों को सूचना देते रहे, लेकिन मौके मदद के लिए कोई अफसर नहीं आया. तीनों की मौत के बाद राहत के लिए टीम आई. जहरीली गैस होने से बॉडी कुएं में से नहीं निकाली जा सकी. बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन सिलेंडर आने पर मृतकों को कुएं से बाहर निकाला जाएगा. इस बात से ग्रामीणों में आक्रोश भड़का और वे सड़क पर पहुंच गए. उन्होंने जाम लगा दिया. करीब आधा घंटे जाम लगने से कई वाहन फंस गए. अटेर पुलिस मौके पर पहुंची और जाम को खुलवाया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश: कपड़ा मिल के बाहर प्रदर्शन करने के लिए मेधा पाटकर सहित 350 लोग गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में खुल गए सरकारी स्कूल, डेढ़ साल बाद छात्रों की मौजूदगी से गुलजार हुए विद्यालय

मध्य प्रदेश में 7 अगस्त से गरीबों को मिलेगा 10-10 किलो राशन, पीएम करेंगे अन्न उत्सव की शुरुआत

मध्य प्रदेश में शुरू हुई झमाझम बारिश, बुरहानपुर में ताप्ती खतरे के निशान के करीब

मध्य प्रदेश की युवती का रांची में फर्जीवाड़ा, किराये पर घर-गाड़ी और बॉडीगार्ड, गेट पर आईएएस का बोर्ड, ऐसे सामने आया मामला

मौसम विभाग का एलर्ट: मध्य प्रदेश के इन 8 जिलों में भारी, 15 जिलों में सामान्य वर्षा होगी

Leave a Reply