एमपी में भारी बारिश ने रोकी ट्रेन, 400 यात्री फंसे, ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी शिवपुरी-गुना के बीच पाडऱखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी है, ट्रैक डूबे

एमपी में भारी बारिश ने रोकी ट्रेन, 400 यात्री फंसे, ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी शिवपुरी-गुना के बीच पाडऱखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी है, ट्रैक डूबे

प्रेषित समय :15:36:58 PM / Tue, Aug 3rd, 2021

ग्वालियर. ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस सोमवार रात 9.30 बजे से शिवपुरी के पाडऱखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी है. ऐसा इसलिए क्योंकि इलाके में चार दिन से जोरदार बारिश हो रही है. इससे आगे का ट्रैक पानी में डूब गया है. ट्रैक के दोनों तरफ पहाड़ों से झरने बह रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि यह रेलवे ट्रैक नहीं कोई नदी है. यह ट्रेन सोमवार शाम 7.30 बजे ग्वालियर से रवाना हुई थी. इसमें 400 यात्री सवार हैं. ट्रेन के डिब्बों में लाइट नहीं है, जिससे यात्री दहशत में हैं. उन्हें खाना-पानी उपलब्ध कराया जा रहा है.

ट्रेन वापस ग्वालियर भेजी जाएगी

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर इस ट्रेन को कैंसल दिखाया जा रहा है. इसका मतलब साफ है कि अब यहीं से यात्रियों को वापस ग्वालियर भेजा जाएगा. परेशानी यहां भी खत्म नहीं होती है. ग्वालियर से शिवपुरी के बीच मोहना पर पार्वती नदी के रपटे के ऊपर पानी बहने से यात्री सड़क मार्ग से भी ग्वालियर नहीं लौट पा रहे हैं. सुबह ही यहां फंसी एक बस को जिला प्रशासन और पुलिस ने बाहर निकलवाया है.

पता नहीं ग्वालियर कैसे पहुंचेंगे

ट्रेन में कोच क्च-1 सीट नंबर 9 पर सफर कर रहे आशीष कुमार एक पॉली केबल कंपनी में ऑफिसर हैं. मंगलवार को इंदौर में कंपनी की मीटिंग में शामिल होने के लिए वे इस ट्रेन से निकले थे. उन्होंने बताया कि जब वे ग्वालियर से रवाना हुए तभी बहुत तेज बारिश हो रही थी. शिवपुरी पहुंचते तक भी यह नहीं थमी तो ट्रेन को पाडऱखेड़ा पर रोक दिया गया. सड़क मार्ग भी बंद हो गया है ऐसे में ट्रेन के यात्रियों को चिंता है कि वे ग्वालियर कैसे पहुंचेंगे.

भगवान घर पहुंचा दे

इंटरसिटी में एस-1 कोच के 36 नंबर सीट पर बैठे राजेश का कहना है कि उनको अपने एक निजी कार्य से इंदौर जाना था. वे कहते हैं कि पता ही नहीं चल रहा आगे क्या होने वाला है. रेलवे अधिकारी जवाब नहीं दे पा रहे हैं. भगवान सकुशल घर पहुंचा दे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईएमडी की चेतावनी, एमपी के जबलपुर, शहडोल, ग्वालियर संभाग में तेज बौछारें पडऩे के आसार

ग्वालियर: सिंधिया ने किया पांच शहरों के लिए हवाई सेवा का शुभारंभ, सांसद ने दिखाई झंडी, पुणे के लिए फ्लाइट रवाना

तीसरा बच्चा हुआ है तो आप नौकरी के लायक ही नहीं : ग्वालियर हाईकोर्ट

Leave a Reply