एमपी के भिंड में 150 साल पुरानी जेल की दीवारें गिरी, 2 कैदी गंभीर, 22 घायल

एमपी के भिंड में 150 साल पुरानी जेल की दीवारें गिरी, 2 कैदी गंभीर, 22 घायल

प्रेषित समय :09:29:43 AM / Sat, Jul 31st, 2021

भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड जिले में शनिवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब 150 साल पुरानी जेल की दीवारें भरभराकर गिर गईं. हादसे में 21 कैदी घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर है. दोनों कैदियों को इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया. हादसे के लिए तेज बारिश वजह बताई जा रही है. इस मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही भी सामने आई है. घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर सहित सभी संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए

जेलर ओपी पांडेय ने बताया कि हादसा सुबह 5:10 पर हुआ. एक सिपाही ने देखा कि बैरक नंबर 7 का प्लास्टर गिर रहा है. उसने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और बाकी सिपाहियों को इकट्ठा किया. जैसे ही बैरक खोलना शुरू किया तो बैरक नंबर 7 पूरी तरह गिर गया. इसके बाद बैरक नंबर 2 की दीवारें भी गिर गईं. दीवारें गिरने से करीब 21 कैदी उसके नीचे दब गए. जैसे-तैसे सभी सिपाहियों को बैरक नंबर 8 में शिफ्ट किया गया. हादसे के वक्त बैरक नंबर 7 में 64 कैदी थे, जबकि जेल में कुल 255 कैदी हैं.

जेलर ने बताया कि कुछ दिनों से जेल में पानी टपक रहा था. चार दिन पहले PWD विभाग को इसकी मरम्मत के लिए पत्र भी लिखा था. लेकिन, इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जेल में इस तरह की पहले भी मरम्मत हो चुकी है. जेलर ने किसी कैजुअलटी से साफ इनकार कर दिया. जानकारी के मुताबिक, इस जेल की जगह नई जेल का प्रस्ताव किया गया था. साल 2008 से नई जेल बन रही है. इसे 2018 तक तैयार हो जाना था, लेकिन अभी तक नहीं हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के भिंड में सुहागरात के पहले छत से कूदकर भागी दुल्हन, पुलिस ने पकड़ा

एमपी के जबलपुर से प्रतिदिन उड़ेगे 8 नए विमान, 20 से 28 अगस्त के बीच शुरु होगी सभी फ्लाईट

एमपी के जबलपुर में सांड से टकराया बाईक सवार, दोनों की मौत

एमपी के जबलपुर में 10 वीं कक्षा की छात्रा को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर गैंगरेप, 5 आरोपी गिरफ्तार

एमपी में अब ईओडब्ल्यू, लोकायुक्त को भ्रष्ट अधिकारियो, कर्मचारियों की जांच के लिए नही लेना होगी विभाग से इजाजत

एमपी हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी-यह दुर्भाग्यपूर्ण है, महिला अपने पति के मेडल के लिए 8 साल से लड़ रही है, दिया यह आदेश

Leave a Reply