अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये ब्यूटी हैक्स, नहीं पड़ेगी पार्लर की जरूरत

अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये ब्यूटी हैक्स, नहीं पड़ेगी पार्लर की जरूरत

प्रेषित समय :10:03:30 AM / Thu, Jul 29th, 2021

चेहरे पर अनचाहे बाल आपके मेकअप लुक को खराब कर सकते हैं.  महिलाएं इन बालों को चेहरे से हटवाने के लिए हर महीने पार्लर जाकर थ्रैडिंग करवाती हैं.  लेकिन ऐसा जरूरी नहीं आपके पास हमेशा इन अनचाहे बालों को हटवाने के लिए पालर्र जाने का समय हो, ऐसे में आप घर पर ही रहकर कुछ घरेलू उपाय आजमाकर इनसे छुटकारा पा सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे. 

बेसन और गुलाब जल- 2 टेबलस्पून गुलाब जल, 2 टेबलस्पून बेसन और आधा टीस्पून नींबू के रस को अच्छे से मिलाकर उसका पेस्ट बनाकर 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा लें.  चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए पेस्ट के सूखने पर उसे अपनी उंगलियों से रगड़ें.  हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करने से आप चेहरे के बालों को आसानी से हटा सकती हैं. 

चीनी और नींबू का रस- दो चम्मच चीन, दो चम्मच नींबू का रस और 7-8 चम्मच पानी मिलाकर गर्म कर लें.  इसे ठंडा होने दे.  उसके बाद अनचाहे बालों पर लगाएं और 15-20 मिनट तक लगे रहने दें.  उसके बाद पानी से हल्का-हल्का रगड़कर धो लें. 

दलिया और केला- ओटमील एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं.  ये चेहरे से अनचाहे बालों को हटाने के साथ त्वचा को चमकदार भी बनाता है.  इसके लिए एक पका हुआ केला लें और इसे 2 टीस्पून दलिया के साथ मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें.  इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे 15 मिनट तक बैठने दें.  सर्कुलर मोशन में इसे अपने चेहरे पर मालिश करें और फिर ठंडे पानी से धो लें. 

गुलाब जल और फिटकरी- आधा चम्मच फिटकरी पाउडर में 2-3 चम्मच गुलाब जल मिलाकर अनचाहे बालों पर लगाएं.  इसे हफ्ते में 4-6 बार करें. 

कार्न फ्लोर- 1 अंडे का सफेद भाग, चीनी और कार्न फ्लोर को मिला लें.  अब हल्के हाथ से उस जगह मसाज करें जहां से आप अनचाहे बालों को हटाना चाहते हैं.  कुछ देर बाद इसे छोड़ दें और सूखने पर धो लें. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दो मुंहे बालों से हैं परेशान तो आजमाएं ये टिप्स, कुछ ही दिन में दिखेगा असर

शुरु​आती महीनों में प्रेगनेंसी को छिपाना चाहती हैं, तो फॉलो करें ये टिप्स

बारिश के दिनों में आपके पैरों को इंफेक्शन से बचाएंगे ये टिप्स

शादी में हैवी नथ पहनने के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं होगी परेशानी

सूखी और बलगम वाली खांसी से ऐसे पाएं राहत, अपनाएं ये जरूरी टिप्स

गर्मियों में पैरों को खूबसूरत और मुलायम बनाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

Leave a Reply