Airtel ने बंद किया 49 रुपये का रिचार्ज प्‍लान, जानें अब कितने रुपये से होगी शुरुआत

Airtel ने बंद किया 49 रुपये का रिचार्ज प्‍लान, जानें अब कितने रुपये से होगी शुरुआत

प्रेषित समय :08:36:35 AM / Thu, Jul 29th, 2021

टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने प्रति उपभोक्ता आमदनी में बढ़ोतरी के लिए अपने प्रीपेड प्‍लांस में बदलाव किया है. इसके तहत शुरुआती प्‍लान की कीमत में करीब 60 फीसदी की बड़ी बढ़ोतरी कर दी है. एयरटेल ने बताया कि इस बढ़ोतरी के साथ ही उसने अपने 49 रुपये के शुरुआती प्रीपेड रिचार्ज को बंद कर दिया है. अब एयरटेल के प्रीपेड पैक 79 रुपये के स्मार्ट रिचार्ज से शुरू होंगे और ग्राहकों को दोगुना डाटा के साथ चार गुना अधिक आउटगोइंग मिनट मिलेंगे.

एयरटेल ने कहा कि यह बदलाव बेहतर कनेक्टिविटी समाधान पेश करने पर कंपनी के फोकस के मुता‍बिक है यानी अब यूजर्स को बिना नेटवर्क गायब हुए बातचीत का अनुभव मिलेगा. शुरुआती रिचार्ज पर एयरटेल ग्राहक अब अपने खाते की शेष राशि की चिंता किए बिना लंबे समय तक जुड़े रह सकते हैं. ये बदलाव 29 जुलाई 2021 से प्रभावी हो जाएगा. एयरटेल का 79 रुपये का प्लान 64 रुपये टॉकटाइम, 200 एमबी डेटा और 28 दिनों की वैधता के साथ आता है. कंपनी का यह फैसला इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सभी टेलिकॉम कंपनियां प्रति उपयोगकर्ता औसत आय (ARPU) बढ़ाने पर जोर दे रही हैं.

बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर एयरटेल का शेयर आज दोपहर 5 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 569 रुपये पर पहुंच गया. एयरटेल भारत समेत दक्षिण एशिया व अफ्रीका के 18 देशों में 47.1 करोड़ उपभोक्‍ताओं को कम्‍युनिकेशंस सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराती है. इसका मुख्‍यालय भारत में है. भारती एयरटेल ने मई 2021 में कम आयवर्ग वाले अपने 5.5 करोड़ उपभोक्‍ताओं को 49 रुपये का रिचार्ज पैक मुफ्त उपलब्‍ध कराया था ताकि वे कोरोना संकट के बीच अपने परिवारों से जुड़े रहें. इस रिचार्ज प्‍लान में उपभोक्‍ताओं को 100 एमबी डाटा के साथ 38 रुपये का टॉकटाइम भी मिलता था. इसकी वैधता 28 दिन थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jio ने पेश किया जबरदस्त ऑफर! बिना पैसे दिए 5 बार कर सकेंगे रिचार्ज!

Jio के इस प्लान में मिल रहा सबसे सस्ता डेटा, 1 साल तक रिचार्ज से छुट्टी

जियो के 98 रुपये वाले नए रिचार्ज से बेहतर है BSNL का 97 रुपये वाला प्लान

सस्ता रिचार्ज प्लान! सिर्फ 8 रुपये खर्च करके हर दिन मिलेगा 4GB डेटा

Jio के इन रिचार्ज पर मिल रही दोगुनी वैलिडिटी, कीमत 39 रुपये से शुरू

रिलायंस जियो ने लॉन्च किए 100 रुपए से भी कम में दो शानदार रिचार्ज प्लान्स

BSNL का सस्ता प्लान! सिर्फ एक बार रिचार्ज करा कर पूरा साल पाएं फ्री कॉलिंग

Leave a Reply