पीएम मोदी से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन, भारत-अमेरिकी साझेदारी मजबूत करने की राष्ट्रपति बाइडन की मंशा का किया स्वागत

पीएम मोदी से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन, भारत-अमेरिकी साझेदारी मजबूत करने की राष्ट्रपति बाइडन की मंशा का किया स्वागत

प्रेषित समय :21:12:36 PM / Wed, Jul 28th, 2021

नई दिल्ली. भारत दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने भारत व अमेरिका के बीच रिश्ते मजबूत करने पर जोर दिया. पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा कि भारत के साथ सामरिक साझेदारी मजबूत करने की राष्ट्रपति जो बाइडन की वचनबद्धता का वह स्वागत करते हैं. 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया आज अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मिलकर बहुत खुशी हुई.  भारत-अमेरिकी सामरिक साझेदारी को लेकर राष्ट्रपति बाइडन की मजबूत प्रतिबद्धता का मैं स्वागत करता हूं.  यह साझेदारी हमारे साझा लोकतांत्रिक मूल्यों को आकार देती है और वैश्विक भलाई के लिए एक ताकत भी है.  बता दें, अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन मंगलवार शाम पहली बार भारत पहुंचे.  पीएम मोदी से मुलाकात के पहले उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिकी साझेदारी भारत-प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता व समृद्धि के लिए अहम साबित होगी.  यह दुनिया को बताएगी कि कैसे लोकतंत्र अपने लोगों की भलाई के लिए काम कर सकता है. 

ब्लिंकन ने भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित किया.  अमेरिकी विदेश मंत्री ने इसमें कहा कि भारत व अमेरिका जैसे प्रगाढ़ रिश्ते विश्व के कुछेक देशों के बीच ही हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन निजी रूप से चाहते हैं कि भारत-अमेरिका के रिश्ते जितने मजबूत हो सकते हों, उतने मजबूत होना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में की मुलाकात

दिल्ली–एनसीआर में जोरदार बारिश, मानसून में दूसरी बार ऑरेंज अलर्ट जारी

अभिमनोजः दिल्ली के दरवाजे खोले, लेकिन किसान तो लखनऊ चल दिए?

दिल्ली में लोगों को फर्जी नोटिस भेजकर ठगने वाले तीन गिरफ्तार, पॉर्न देखने के लिए जुर्माना भरने की देते थे धमकी

भारत की सिल्वर गर्ल मीराबाई चानू स्वदेश लौटी, दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया

राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी, अगर मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे, कर देेंगे चारों ओर से घेराव

Leave a Reply