कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलीं ममता बनर्जी, इन मुद्दों पर हुई विस्तार चर्चा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलीं ममता बनर्जी, इन मुद्दों पर हुई विस्तार चर्चा

प्रेषित समय :17:05:38 PM / Wed, Jul 28th, 2021

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पांच दिवसीय दिल्ली दौरे के तीसरे दिन आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कीं. ममता ने ये मुलाकात ऐसे समय में की है जब विपक्ष की एकजुटता को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. पेगासस, कृषि कानू और महंगाई के मुद्दे पर संसद ठप है.

आज ही सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले ममता ने विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील की. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी चाहती हैं कि विपक्षी दलों की एकजुटता हो. कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों पर और क्षेत्रीय दलों पर विश्वास है.

ममता ने आगे कहा कि अगर सभी क्षेत्रीय दल इक_ा हो जाएं तो एक दल पर भारी पड़ेंगे. उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता और चेहरे को लेकर कहा कि मैं राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूं, स्थिति पर निर्भर करता है; अगर कोई और नेतृत्व करता है तो उससे कोई समस्या नहीं है.

टीएमसी अध्यक्ष ने कहा कि किसी को तो नेतृत्व करना ही है. समय आने पर चर्चा करेंगे. मैं अपनी राय नहीं थोपना चाहती. मैं सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल से मिल रही हूं. लालू यादव ने कल फोन पर बात की. रोज हम बात कर रहे हैं. अभी तीन साल है. हम चर्चा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, मेरा सभी के लिए सम्मान है. सोनिया गांधी विपक्ष की एकजुटता चाहती हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी से देश की टक्कर होगी. लोकतंत्र को बचाने के चेहरे आ जाएंगे. मैं बनारस, मथुरा, वृंदावन जाऊंगी. ये मेरा देश है.

ममता बनर्जी एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करने वाली हैं. बता दें कि मंगलवार को उन्होंने प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इसके बाद उन्होंने कहा था कि कोरोना टीकाकरण और बंगाल का नाम बदले जाने को लेकर चर्चा की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सोनिया गांधी से मिल चुपचाप निकले नवजोत सिंह सिद्धू, मिल सकती है प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान

सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे सीएम बघेल ने कहा- पार्टी के फैसले से बना सीएम, उनका फैसला अंतिम

महाराष्ट्र के नेता ने लिखी सोनिया गांधी को चिट्ठी, कहा दिग्विजय सिंह के हिंदू विरोधी बयान से हो रहा पार्टी को नुकसान

पंजाब में बड़े बदलाव की तैयारी में सोनिया गांधी, प्रदेश अध्यक्ष से लेकर प्रभारी तक होंगे नए

पंजाब की कांग्रेस का संकट सुलझाने में जुटीं प्रियंका पहले राहुल, फिर सिद्धू और अब सोनिया गांधी से मिलीं

राजस्थान में सियासी घमासान : गहलोत के खिलाफ सोनिया गांधी को पत्र

Leave a Reply