भारतीय महिला हॉकी टीम ने लगाई हार की हैट्रिक, ग्रेट ब्रिटेन ने 4-1 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने लगाई हार की हैट्रिक, ग्रेट ब्रिटेन ने 4-1 से हराया

प्रेषित समय :08:48:00 AM / Wed, Jul 28th, 2021

टोक्यो.  टोक्यो ओलिंपिक-2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम को बुधवार को एक और हार का सामना करना पड़ा है. ग्रेट ब्रिटेन ने ओइ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत को 4-1 से हरा दिया. यह भारत की लगातार तीसरी हार है. उसे पहले मैच में नेदरलैंड्स ने 5-1 से हराया था. उसके बाद जर्मनी से टीम को 2-0 से हार मिली थी. इसी के साथ उसके क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल होती दिख रही हैं. अब उसे अपने आखिरी दोनों मैच अच्छे अंतर से जीतने होंगे तभी क्वार्टर फाइनल का मौका बन सकता है.  ग्रेट ब्रिटेन के लिए एना मार्टिन ने दो गोल किए जबकि भारत के लिए शर्मिला ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया.

ग्रेट ब्रिटेन ने शुरू से ही दबदबा बनाया और शुरुआती 75 सेकेंड में ही गोल कर दिया. यहां से ग्रेट ब्रिटेन ने कभी भी मैच से पकड़ नहीं छोड़ी और भारत पर दबाव बनाए रखा. भारतीय टीम ने वापसी की कोशिशें की. उसे शुरुआती दो क्वार्टर में तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से एक पर वो गोल करने में सफल रही. भारत ने यह गोल दूसरे क्वार्टर में किया. 23वें मिनट में भारत ने पेनल्टी कॉर्नर लिया और गुरजीत कौर के शानदार शॉट को शर्मिला ने अपनी हॉकी के इशारे भर से नेट में डाल भारत का खाता खोला.

तीसरे क्वार्टर में भारत की आक्रामक शुरुआत

तीसरे क्वार्टर में भारत ने आक्रामक शुरुआत की और पहले ही मिनट में लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन एक को भी गोल में नहीं बदल पाई. कुछ देर बाद ग्रेट ब्रिटेन भी पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही लेकिन गोल नहीं कर पाई. भारत ने यहां से बराबरी की कोशिशें जारी रखी वहीं ग्रेट ब्रिटेन ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा. इसी बीच ग्रेट ब्रिटेन को 41वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे भारत ने बचा लिया लेकिन तुरंत ही फील्ड प्ले से ग्रेट ब्रिटेन ने गोल कर दिया. उसके लिए यह गोल लिलि आउलसले ने किया. यहीं भारत की सलिमा टेटे को येलो कार्ड मिला जिसके कारण वह पांच मिनट के लिए मैदान से बाहर गई और भारत को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. ग्रेट ब्रिटेन के लिए यह गोल. इसी क्वार्टर के आखिरी पलों में ग्रेट ब्रिटेन को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर गोल नहीं हो सका.

भारत की कोशिश थी कि वह चौथे क्वार्टर में स्कोर बराबर कर ले, लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही. नवजोत कौर को क्वार्टर के शुरुआती मिनटों में ही येलो कार्ड दिया गया जिसके कारण भारत को फिर 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. भारतीय टीम इस क्वार्टर में गोल के मौकै नहीं बना पाई. उसका डिफेंस इस क्वार्टर में काफी खराब रहा जिसके चलते ग्रेट ब्रेटिन हावी रही. उसे 56वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले जिन पर गोल नहीं हो सके. यहां दूसरे पेनल्टी कॉर्नर के बाद इंग्लैंड को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे ग्रेस पास्टन ने भुना लिया. ग्रेट ब्रिटेन की टीम यहां 4-1 से आगे हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दीपिका कुमारी ने रैंकिंग राउंड में हासिल किया 9वां स्थान, कोरिया की सान ने बनाया ओलिंपिक रिकॉर्ड

एमएलए रमेश मेंदोला मध्य प्रदेश ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष और जबलपुर के दिग्विजय सिंह सचिव बने

126 खिलाड़ी तोक्यो ओलिंपिक में पेश करेंगे दावेदारी, इन भारतीय खिलाड़ियों से होगी पदक की उम्मीद

26 खिलाड़ी तोक्यो ओलिंपिक में पेश करेंगे दावेदारी, इन भारतीय खिलाड़ियों से होगी पदक की उम्मीद

माना पटेल बनी टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय महिला तैराक

क्वालिफाई नहीं कर पाई भारतीय महिला रिले टीम, हिमा दास का ओलिंपिक जाने का सपना टूटा

Leave a Reply