अफगान के इस शहर पर तालिबान का हमला नाकाम, 28 आतंकवादी मारे गए

अफगान के इस शहर पर तालिबान का हमला नाकाम, 28 आतंकवादी मारे गए

प्रेषित समय :15:49:59 PM / Tue, Jul 27th, 2021

काबुल. अफगान सुरक्षा बलों ने तखर प्रांत की राजधानी तालुकान शहर पर तालिबान के हमले को नाकाम कर दिया है 28 आतंकवादियों को मार गिराया है.  एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान आतंकवादी तालुकान शहर में अलग-अलग दिशाओं से हमला करने की योजना बना रहे थे, लेकिन लड़ाकू विमानों द्वारा समर्थित जमीनी सैनिकों ने आतंकवादियों को निशाना बनाया, जिससे वे पीछे हट गए.  कार्रवाई के दौरान 28 पीडि़तों के अलावा, 17 तालिबान के आतंकवादी भी घायल हुए. 

तालिबान कथित तौर पर तखर प्रांत के सभी 16 जिलों को नियंत्रित करता है पिछले एक महीने से काबुल से 245 किलोमीटर उत्तर में स्थित तालुकान शहर पर कब्जा करने के लिए संघर्ष कर रहा है.  

तालिबान द्वारा कुल अधिग्रहण के डर से, कई तखर निवासियों ने पिछले एक सप्ताह में काबुल में धरना दिया है केंद्र सरकार से प्रांत में सैनिकों को भेजने का आह्वान किया है. 

एक अन्य घटनाक्रम में, मंगलवार को बदख्शां प्रांत के कुरान-वो-मुंजन जिले में अफगान सैनिकों द्वारा तालिबान लड़ाकों के एक समूह पर घात लगाकर किए गए हमले में चार विदेशियों सहित 9 आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हुई.  बदख्शां प्रांत के 27 में से 19 जिलों पर तालिबान आतंकवादियों का कब्जा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान : काबुल में मस्जिद में विस्फोट में नमाज पढ़ रहे 12 लोगों की मौत

अफगान बलों को बड़ी सफलता, बाख प्रांत के अहम जिले को तालिबान से छुड़ाया

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में सैन्यबलों ने 81 तालिबानियों आतंकवादियों को मार गिराया

तालिबान की क्रूरता: गाड़ी से बाहर खींचा…फिर बीच सड़क किया सिर कलम

तालिबान ने अफगानिस्तान की 90 फीसदी सीमाओं पर किया नियंत्रण

अमेरिका ने अफगानिस्तान में की एयर स्ट्राइक, तालिबान के ठिकानों को किया तबाह

Leave a Reply