दिल्ली में अगले 5 साल नहीं बढ़ेंगी बिजली की दरें, दिल्ली सरकार के मंत्री ने किया ऐलान

दिल्ली में अगले 5 साल नहीं बढ़ेंगी बिजली की दरें, दिल्ली सरकार के मंत्री ने किया ऐलान

प्रेषित समय :20:51:19 PM / Tue, Jul 27th, 2021

नई दिल्ली. गोवा में सोमवार को बिजली को लेकर गोवा के ऊर्जा मंत्री और दिल्ली के उर्जा मंत्री के बीच जोरदार बहस हुई. दिल्ली के बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन और गोवा के ऊर्जा मंत्री निलेश कैबराल के बीच हुई बहस में एक बड़ी बात निकल कर सामने आई है.

दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने बहस के दौरान ऐलान किया कि दिल्ली में पिछले 7 सालों से बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं हुई और अगले पांच सालों तक बिजली की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी. जैन ने इस मौके पर कहा कि कैग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली बजट सरप्लस पर काम कर रही है. इसका मतलब निकालें तो दिल्लीवालों को अगले पांच सालों तक भी मौजूदा टैरिफ रेट से ही बिजली मिलती रहेगी और केजरीवाल सरकार भविष्य में बिजली के टैरिफ में कोई बदलाव नहीं करने जा रही है.

दिल्ली में अगले पांच सालों तक नहीं बढ़ेंगे बिजली के बिल

गोवा की जनता के बीच हुई लाइव बहस के दौरान सोमवार को सत्येंद्र जैन ने दिल्ली मॉडल की जमकर तारीफ की. जैन ने दिल्ली की केजरीवाल मॉडल की तारीफ करते हुए गोवा के लोगों को विश्वास दिलाया कि अगर आप की सरकार यहां बनती है तो अगले पांच सालों में गोवा के लोगों को भी 24 घंटे बिजली मिलेगी. गोवा के लोग इन्वर्टर और जनरेटर अपने घर में लगाना भूल जाएंगे.

सत्येंद्र जैन ने किया ऐलान

जैन ने आगे कहा कि गोवा के मंत्री जी कहते हैं कि हमारे यहां 24 घंटे बिजली इसलिए नही आती है क्योंकि वह छत्तीसगढ़ से आती है. लेकिन, मैं गोवा की जनता को बताना चाहता हूं कि दिल्ली सरकार भी बिजली छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश से ही खरीदती है. इसके बावजूद दिल्ली में 24 घंटे बिजली मिल रही है.

बता दें कि दिल्लीवालों को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त है और 400 यूनिट तक बिजली की दर आधी है. केजरीवाल सरकार बिजली की मौजूदा दरों को पिछले कई सालों से बरकरार रखा है. गोवा में सत्येंद्र जैन के इस ऐलान के बाद अब दिल्लीवालों को अगले पांच सालों तक बिजली बिल में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली–एनसीआर में जोरदार बारिश, मानसून में दूसरी बार ऑरेंज अलर्ट जारी

अभिमनोजः दिल्ली के दरवाजे खोले, लेकिन किसान तो लखनऊ चल दिए?

दिल्ली में लोगों को फर्जी नोटिस भेजकर ठगने वाले तीन गिरफ्तार, पॉर्न देखने के लिए जुर्माना भरने की देते थे धमकी

भारत की सिल्वर गर्ल मीराबाई चानू स्वदेश लौटी, दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया

Leave a Reply