उत्तराखंड में डेढ़ साल की बच्ची को उठा कर ले जाने वाले आदमखोर तेंदुए को शूटरों ने किया ढेर

उत्तराखंड में डेढ़ साल की बच्ची को उठा कर ले जाने वाले आदमखोर तेंदुए को शूटरों ने किया ढेर

प्रेषित समय :15:20:03 PM / Tue, Jul 27th, 2021

देहरादून. इस साल उत्तराखंड के जंगल काफी खतरनाक साबित हो रहे हैं क्योंकि जंगलों से सटे रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों का कहर बढ़ता हुआ दिखा. बीते सोमवार को रुद्रप्रयाग में एक तेंदुए को शिकारियों ने मार गिराया क्योंकि वह गांव से एक बच्चे को उठाकर भाग गया था. तीन शूटरों की टीम ने जब इस आदमखोर का शिकार किया तो आंकड़े ने कहा कि इस साल यह सातवां आदमखोर तेंदुआ रहा, जिसे मार गिराया गया. बीते हफ्ते ही देवप्रयाग में एक आदमखोर गुलदार को शिकारियों ने ढेर किया था और न्यूज़ 18 ने इसकी वीडियो रिपोर्ट दी थी.

ताज़ा मामले में बताया जा रहा है कि जखोली तहसील के सिल्ला बहमन गांव में एक तेंदुआ यानी गुलदार शनिवार को आतंक मचाकर डेढ़ साल की एक बच्ची को मुंह में दबाकर भाग गया था. वन विभाग की एक टीम ने इलाके का घेराव कर आदमखोर को तलाशने का अभियान शुरू किया था. दो दिन में जब इस तेंदुए का शिकार कर लिया गया तो एक तरफ गांवों वालों को राहत तो मिली, लेकिन उस बच्ची का कोई पता नहीं चला.

त्तरी जखोली इलाके में रेंज अफसर रजनीश लोहानी के हवाले से खबरों में कहा गया कि पीड़ित परिवार को फिलहाल 1.2 लाख रुपये का मुआवज़ा दिया गया. हालांकि 4 लाख की रकम दी जाती है, लेकिन अभी न तो बच्ची का शव मिला है और न ही खून सने कपड़े जैसे कोई और सबूत इसलिए इस मामले में अभी पूरा मुआवज़ा जारी नहीं किया गया है. वहीं, अब तक 42 आदमखोरों का शिकार कर चुके जॉय हुकील ने बताया कि बच्ची को ले जाने वाली आदमखोर गुलदार की उम्र 8 साल की थी.

पिथौरागढ़ ज़िलें के दाकुड़ा घाट गांव में तेंदुए के हमले में एक शख्स घायल हुआ था, जिसने सोमवार को दम तोड़ दिया. इस मौत के बाद इस साल तेंदुए के हमले में मारे जाने वाले लोगों की संख्या 19 हो गई. राज्य में पिछले दस दिनों में ही तेंदुओं ने 5 लोगों पर हमला किया. यह भी गौरतलब है कि पिथौरागढ़ में पिछले दिनों 10 साल के एक बच्चे पर हमला करने वाले आदमखोर तेंदुए की तलाश अभी जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड कैबिनेट के फैसले: स्कूल खुलेंगे 1 अगस्त से, मानसून सत्र 23 से, PSC के छात्रों को तोहफा

उत्तराखंड में मुफ्त बिजली पॉलिटिक्स, आप के बाद अब कांग्रेस ने किया ये ऐलान

उत्तराखंड : कांवड़ियों को बॉर्डर पर ही रोकने के लिए बढ़ाई गई चौकसी

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.4 मापी गई

उत्तराखंड: भारी बारिश के कारण केदारनाथ और बदरीनाथ हाईवे बंद

मानसून ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

Leave a Reply