निशानेबाजों ने लुटिया डुबोई, अचंता भी हुए बाहर, बैडमिंटन में सात्‍विक-चिराग जीतकर भी हारे

निशानेबाजों ने लुटिया डुबोई, अचंता भी हुए बाहर, बैडमिंटन में सात्‍विक-चिराग जीतकर भी हारे

प्रेषित समय :11:28:51 AM / Tue, Jul 27th, 2021

टोक्यो.   टोक्यो ओलिंपिक-2020 में भारत के लिए आज के दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. पदक की सबसे बड़ी उम्मीदों में से एक निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में उतरे थे लेकिन दूसरे क्वालीफिकेशन से आगे नहीं जा सके. इसी इवेंट में अभिषेक वर्मा और यशस्विनी देसवाल की जोड़ी भी उतरी थी लेकिन यह जोड़ी पहले दौर में ही बाहर हो गई. सौरभ और मनु से पदक जीतने की उम्मीद लगाई जा रही थी. इनके अलावा 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भी भारत को निराशा हाथ लगी. दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वालविरान के साथ अंजुम मोदगिल और दीपक कुमार की जोड़ियां इस इवेंट के पहले ही दौर में बाहर हो गईं . वहीं पुरुष हॉकी टीम पर भी नजरें थी और उसने अपने तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से हरा दिया. टेबल टेनिस में भारत की इकलौती उम्मीद अचंता शरत कमल से जो उम्मीदें थीं उन पर वो खरा नहीं उतर सके और चीन के खिलाड़ी मा लोंग से हार कर बाहर  हो गए. बैडमिंटन में सात्विक साइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग का मुकाबला तो जीता लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके.

सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के मुकाबले में ब्रिटेन के बेन लेन और सीन वेंडी की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-17, 21-19 से हरा दिया. ये जोड़ी हालांकि क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाई है.

भारत के दो युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी आज 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में किस्मत आजमाने उतरे थे और यहां इन दोनों से देश को पदक की उम्मीद थी. लेकिन यह दोनों उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और दूसरे दौर में सातवें स्थान पर रहते हुए बाहर हो गए.

टेबल टेनिस में भारत की इकलौती उम्मीद अचंता शरत कमल का सफर भी थम गया है. पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर के मैच में अचंता को मौजूदा विजेता चीन के मां लोंग ने 4-1 हरा दिया.

10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट में भारत की जोड़ियां रेंज पर थीं लेकिन दोनों अगले दौर में नहीं जा सकीं, दिव्यांश-इलावेनिल की जोड़ी 626.5 का स्कोर करते हुए 12वें स्थान पर रही जबकि अंजुम-दीपक की जोड़ी ने 623.8 का स्कोर कर 18वां स्थान हासिल किया. शीर्ष-8 जोड़ी अगले दौर में जाती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय हॉकी टीम का विजयी आगाज, न्यूजीलैंड को दी 3-2 से मात

टोक्यो: कोरोना के साए में 32वें ओलिंपिक गेम्स शुरू, खिलाडिय़ों का खाली स्टेडियम में मार्चपास्ट

पंजीकरण गलती के कारण पोलैंड के छह खिलाड़ी टोक्यो से भेजे गए वापस

टोक्योओलंपिक में बढ़ाएं भारतीय टीम का हौसला : प्रो. संजय द्विवेदी

टोक्यो ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने खिलाडिय़ों का पहला जत्था जापान पहुंचा

टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का अटैक, खेल गांव में मिला कोविड-19 का पहला केस

Leave a Reply