जबलपुर में रिश्वतखोर एसडीओ के घर पर ईओडब्ल्यू की दबिश, जमीनों की रजिस्ट्रियां, लाखों रुपए के जेवर

जबलपुर में रिश्वतखोर एसडीओ के घर पर ईओडब्ल्यू की दबिश, जमीनों की रजिस्ट्रियां, लाखों रुपए के जेवर

प्रेषित समय :19:56:02 PM / Tue, Jul 27th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण (एनवीडीए) के एसडीओ संतोष कुमार रैदास के कांचघर स्थित आवास पर लोकायुक्त की टीम ने दबिश दे दी है, जहां से जांच में ईओडब्ल्यू की टीम को 4सौ ग्राम सोने जेवर, तीन किलो चांदी के जेवर, जमीनों की रजिस्ट्रियां, डेढ़ लाख रुपए नगद मिला है.  एसडीओ संतोष कुमार रैदास को ठेकेदार सुदर्शन सोनकर से 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ईओडब्ल्यू की टीम ने बरगी हिल्स स्थित एनवीडीए डिवीजन टू के आफिस से बीती रात 8 बजे के लगभग रंगे हाथ पकड़ा था. 

राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) के अधिकारियों बताया कि ठेकेदार सुदर्शन सोनकर ने वर्ष 2016 में नहर के ऊपर से रोड बनाने का ठेका लिया था, जिसके लिए 4 लाख 22 हजार रुपए सुरक्षा निधि के रुप में जमा कराए थे, उक्त रकम को पाने के लिए सुदर्शन सोनकर ने बरगी हिल्स स्थित एनवीडीए डिवीजन नम्बर दो में आवेदन दिया, उक्त राशि को वापस करने के लिए एसडीओ संतोष कुमार रैदास द्वारा 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही थी, ठेकेदार सुदर्शन सोनकर ने इस बात की शिकायत ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्रसिंह राजपूत से की, इसके बाद रात 8 बजे के लगभग ठेकेदार एनवीडीए के आफिस पहुंचा, जहां पर एसडीओ संतोष कुमार रैदास को जैसे ही रिश्वत के 50 हजार रुपए दिए, तभी ईओडब्ल्यू के डीएसपी मंजीतसिंह व उनकी टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया, इस दौरान संतोष रैदास ने बचने के लिए अधिकारियों पर धौंस जमाते हुए बचने की कोशिश की, जिन्हे शांत करा दिया गया.  

एसडीओ संतोष रैदास के पकडऩे जाने के बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने उनके कांचघर स्थित आवास पर भी छापा मार दिया, जहां पर जांच के दौरान डेढ़ लाख रुपए नगद, सोने, चांदी के जेवर जमीनों व प्लाट की रजिस्ट्रियां, सहित अन्य सामान बरामद किया गया है.  इसके अलावा भी ईओडब्ल्यू की टीम मामले की जांच में जुटी है.  गौरतलब है कि ईओडब्ल्यू द्वारा रिश्वत लेने के मामले की यह पहली कार्यवाही है, जो अब चर्चा का विषय बनी हुई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर ईओडब्ल्यू की पहली टे्रपिंग कार्रवाई: एनवीडीए का एसडीओ 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया

जबलपुर में बंटी-बबली की जोड़ी ने बैंक के खाताधारकों के मोबाइल नम्बर बदलकर निकाले 11 लाख रुपए

जबलपुर में दरगाह इबादत करने पहुंची दो किशोरियों के साथ छेड़छाड़..!

जबलपुर में रिश्वतखोर एसडीओ के घर पर ईओडब्ल्यू की दबिश, जमीनों की रजिस्ट्रियां, लाखों रुपए के जेवर

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए शातिर चोर, 4 माह में 4 घरों से चोरी किए 8 लाख रुपए के जेवर

जबलपुर में नाबालिग व्याय फे्रंड प्रेमी के साथ मिलकर युवती ने फैलाया ठगी का जाल, बैंक के खाताधारकों के मोबाइल नम्बर बदलकर निकाले 11 लाख रुपए

एमपी के भोपाल में पकड़ा गया जबलपुर का शातिर ठग: मंत्री मोहन यादव, भूपेन्द्रसिंह का निजी सचिव बनकर ट्रांसफर कराने हड़पे लाखों रुपए

जबलपुर के स्कूलों में आज न के बराबर ही पहुंचे छात्र-छात्राएं

जबलपुर से अपहृत नाबालिगा सागर में मिली, एम्बुलेंस चालक ने अपहरण कर रचाई थी शादी, अब बन चुकी है एक बच्चे की मां

Leave a Reply