फायरिंग के दौरान मैंने मिजोरम के सीएम को छह बार कॉल किया, उन्होंने सॉरी कहा: हिमंत बिस्व शर्मा

फायरिंग के दौरान मैंने मिजोरम के सीएम को छह बार कॉल किया, उन्होंने सॉरी कहा: हिमंत बिस्व शर्मा

प्रेषित समय :14:52:32 PM / Tue, Jul 27th, 2021

गुवाहाटी. असम-मिजोरम सीमा पर हिंसा के बाद दोनों राज्यों में तनाव बढ़ गया है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि मिजोरम के सीएम जोरामथांगा ने उनसे माफी मांगी. हिमंत ने आरोप लगाया कि मिजोरम रिजर्व फॉरेस्ट इलाके में कब्जा करने की कोशिश कर रहा है जिसे वह नहीं होने देंगे. साथ ही उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हिमंत बिस्व शर्मा ने कहा, जब फायरिंग हो रही थी, मैंने मिजोरम के मुख्यमंत्री को छह बार कॉल किया. उन्होंने सॉरी कहा और मुझे बातचीत के लिए आइजोल बुलाया. कोई भी हमारी जमीन का एक इंच नहीं ले सकता है. हम अपने क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बॉर्डर पर पुलिस तैनात है.

असम के मुख्यमंत्री ने कहा, यह राजनैतिक मुद्दा नहीं है. यह दो राज्यों के बीच सीमा विवाद है जो काफी लंबे समय से चला आ रहा है. इस तरह का विवाद तब भी हुआ है जब दोनों तरफ कांग्रेस की सरकार थी. यह दो राज्यों के बीच विवाद है न कि दो राजनैतिक दलों के बीच. हिंसा की वजह पर हिमंत बिस्व शर्मा ने बताया, 'यहां एक रिजर्व फॉरेस्ट है। क्या रिजर्व फॉरेस्ट का इस्तेमाल आबादी के बसने के लिए किया जा सकता है? विवाद जमीन को लेकर नहीं है, जंगल को लेकर है। असम जंगल को संरक्षित करना चाहता है.

हिमंत ने आगे बताया, 'हम वन क्षेत्र में कोई आबादी नहीं बसाना चाहते। सैटेलाइट इमेज की मदद से आप देखते हैं कि वहां कितना अतिक्रमण हुआ है। असम सरकार ने भी इस पर एक (कानून) मुकदमे के साथ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है. मिजोरम के साथ सीमा हिंसा में मारे गए प्रत्येक पुलिस जवान के परिवार को असम सरकार 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी. प्रत्येक घायल को एक लाख रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा असम सरकार ने घायल एसपी को इलाज के लिए मुंबई भेजा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम-मिजोरम बॉर्डर पर फायरिंग, जमीन विवाद में दोनों राज्यों की पुलिस और नागरिक भिड़े, आंसू गैस और लाठियां चली, 6 जवान मारे गए

असम में मुस्लिम बहुल इलाकों में जन्म दर को नियंत्रित करेगी जनसंख्या सेना: सीएम हिमंत बिस्व शर्मा

असम में लेडी डॉक्टर एक साथ कोरोना के दो वेरिएंट से संक्रमित, भारत में मिला पहला केस

असम: हिंदू, जैन और सिख बहुल इलाके या मंदिर के 5KM के दायरे में नहीं बिकेगा बीफ

असम में झूठ बोलकर शादी करने के खिलाफ लाएंगे कानून, सभी के लिए होगा एक समान: हिमंत बिस्व सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्‍व सरमा बोले- अपराधी अगर भागने की कोशिश करें तो एनकाउंटर का पैटर्न अपनाए पुलिस

Leave a Reply