राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी, अगर मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे, कर देेंगे चारों ओर से घेराव

राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी, अगर मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे, कर देेंगे चारों ओर से घेराव

प्रेषित समय :16:19:47 PM / Mon, Jul 26th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार को बड़ी चेतावनी दी है. टिकैत ने कहा कि सरकार ने अगर मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आंदोलन का प्रदेश है.

राकेश टिकैत ने कहा कि चार साल से गन्ने का रेट नहीं बढ़ाया गया है, 12 हज़ार करोड़ रुपये का अबतक बकाया है. योगी सरकार ने गन्ने में एक रुपये नहीं बढ़ाये. 7-8 राज्यों में किसान को बिजली फ्री है, लेकिन यूपी में ऐसा नहीं है. उन्होंने दावा किया कि गुजरात की सरकार को पुलिस चलाती है. कुछ ऐसा ही यूपी में भी होने वाला है, जहां राज्य को पुलिस स्टेट बनाने की तैयारी है.

लखनऊ को भी दिल्ली बनाने का काम करेंगे- राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम किसानों के बीच जाएंगे. 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में बड़ी किसान पंचायत का आयोजन किया जाएगा. कैमरा और कलम पर पहरा लगाया जा रहा है. पूरे देश को कैप्चर करके रखा गया है. उन्होंने कहा कि जब तक 3 कानून वापस नहीं होंगे, हमारा आंदोलन वापस नहीं होगा. हम लखनऊ को भी दिल्ली बनाने का काम करेंगे. लखनऊ के चारों तरफ रास्ते बंद करने का काम किया जाएगा.

टिकैत ने कहा कि हमने बंगाल में मुख्यमंत्री से मुलाक़ात की लेकिन इसमें क्या गुनाह है. हम किसी से किसी को वोट देने की अपील नहीं करेंगे. किसान आंदोलन चुनाव नहीं लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ होने के दावे गलत हैं. खलिस्तानी समर्थकों को कॉल करके संसद आने की अपील से किसान आंदोलन का कोई लेना देना नहीं है. हम 14 अगस्त को ट्रैक्टर परेड करेंगे.

सभी सांसदों को ट्रैक्टर से संसद जाना चाहिए- राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा, राहुल गांधी ट्रैक्टर पर गए, अब सभी सांसदों को ट्रैक्टर से जाना चाहिए. 26 जनवरी को हमारे किसान 4 लाख ट्रैक्टर लेकर जा रहे थे. बताए रुट पर बेरिकेटिंग की गई. किसान रास्ता नहीं जानते थे इसलिए इधर उधर हुए. धार्मिक ध्वज लगाया गया था लेकिन राष्ट्रध्वज नहीं हटाया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसान आंदोलन: राकेश टिकैत बोले- जब तक सरकार नहीं मानेगी हम बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे

मीनाक्षी लेखी ने प्रदर्शनकारी किसानों को बताया मवाली, राकेश टिकैत ने कहा- अन्नदाताओं के लिए ऐसा बयान ठीक नहीं

राकेश टिकैत का बड़ा बयान: कहा- ऐसा लग रहा है युद्ध होगा देश में

सरकार की शर्तों पर बातचीत नामंजूर: राकेश टिकैत

बीजेपी की जीत पर राकेश टिकैत का तंज, कहा- कनपटी पर बंदूक रखकर कोई भी ले सकता है वोट

Leave a Reply