झारखंड के कांग्रेस विधायक का दावा: सरकार गिराने के लिए मिला एक करोड़ रुपये और मंत्री पद का ऑफर

झारखंड के कांग्रेस विधायक का दावा: सरकार गिराने के लिए मिला एक करोड़ रुपये और मंत्री पद का ऑफर

प्रेषित समय :09:15:54 AM / Mon, Jul 26th, 2021

रांची. झारखंड के विधायक ने दावा किया है कि कुछ अज्ञात लोगों ने उनसे कई बार संपर्क किया और झामुमो-कांग्रेस-राजद सरकार को गिराने के लिए 1 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश की. कोलेबिरा के विधायक नमन बिक्सल कोंगारी ने बताया कि उनसे करीब आधा दर्जन बार तीन लोगों ने संपर्क किया. बता दें कि झारखंड में गठबंधन सरकार के खिलाफ कथित रूप से साजिश रचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

विधायक नमन बिक्सल कोंगारी ने कहा, तीन लोगों ने मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं के माध्यम से मुझसे संपर्क किया था कि वे कुछ कंपनियों के लिए काम करते हैं. मेरे मना करने के बावजूद वे नहीं माने. एक बार, उन्होंने मुझे 1 करोड़ रुपये से अधिक नकद की पेशकश की. मैंने तुरंत कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और कांग्रेस झारखंड प्रभारी आर पी एन सिंह को सूचित किया. मैंने इसके बारे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को भी जानकारी दी थी.

उन्होंने बताया कि संपर्क करने पर, आरपीएन सिंह ने कहा, मैं इन मामलों पर प्रेस के साथ चर्चा नहीं कर सकता. इस मुद्दे पर भी मुख्यमंत्री सोरेन ने अब तक चुप्पी साध रखी है. कोंगारी ने आगे दावा किया, उन्होंने मुझसे यह कहते हुए संपर्क किया था कि पैसे के अलावा, मुझे अल्पसंख्यक और आदिवासी मामलों से संबंधित एक मंत्री पद और समर्थन मिलेगा. उन्होंने मुझे यह भी बताया कि वे बीजेपी के लिए ऐसा कर रहे हैं. हालांकि, बीजेपी के किसी भी कार्यकर्ता ने मुझसे संपर्क नहीं किया.

विधायक ने कहा कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि गिरफ्तार किए गए तीन लोग वही लोग थे जिन्होंने उनसे संपर्क किया था. उन्होंने कहा कि उनके चेहरे याद नहीं है. बता दें कि कांग्रेस के बेरमो विधायक कुमार जयमंगल की शिकायत पर रांची के कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया था. इसके दो दिन बाद शनिवार को अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार आरोपी निवारन प्रसाद महतो के फेसबुक पेज पर बीजेपी के धनबाद के सांसद पशुपति नाथ और कुछ स्थानीय नेताओं के साथ तस्वीरें दिखाई दे रही हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या महतो पार्टी से जुड़े हैं, झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा, मेरी जानकारी के अनुसार वह बीजेपी के सदस्य नहीं हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रांची स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, नहीं पहुंचा कोई डॉक्टर, शिशु की हुई मौत

रांची : एक ही ठेकेदार ने बनाए थे कांची नदी पुल और विधानसभा भवन, सीएम ने दिये जांच के आदेश

रांची में घूमने के लिए परफेक्ट हैं ये डेस्टिनेशन्स

Leave a Reply