टी-20 : इंडिया ने 5 विकेट पर 164 रन बनाये, श्रीलंका को दिया 165 का टारगेट

टी-20 : इंडिया ने 5 विकेट पर 164 रन बनाये, श्रीलंका को दिया 165 का टारगेट

प्रेषित समय :21:52:14 PM / Sun, Jul 25th, 2021

कोलंबो.  भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है.  श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.  पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट गंवाकर 164 रन बना लिए हैं.  श्रीलंका को जीत के लिए 165 की दरकार है.  सूर्यकुमार ने 33 गेेंदों पर शानदार अर्धशतक बनाया. 

हार्दिक पांड्या का खराब फॉर्म जारी है.  वे 12 बॉल पर 10 रन बनाकर आउट हुए.  उन्हें दुष्मंथ चमीरा ने विकेटकीपर मिनोद भानुका के हाथों कैच कराया.  ये चमीरा का दूसरा विकेट रहा.  इससे पहले उन्होंने पृथ्वी शॉ को भी आउट किया था.  भारत ने 14 रन के अंदर शिखर धवन और सूर्यकुमार का विकेट गंवाया.  16वें ओवर की पहली बॉल पर सूर्या ने सिक्स लगाकर 33 बॉल में फिफ्टी पूरी की.  इसके अगली ही बॉल पर वे बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हो गए.  उन्हें हसारंगा ने रमेश मेंडिस के हाथों कैच कराया. 

टीम इंडिया ने शुरुआती 7 ओवर में 2 विकेट गंवाए

टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही.  पहली ही गेंद पर डेब्यू कर रहे पृथ्वी शॉ (0) को तेज गेंदबाज दुष्मंथ चमीरा ने पवेलियन भेजा.  चमीरा ने उन्हें विकेटकीपर मिनोद भानुका के हाथों कैच कराया.  इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन.  सैमसन ने शुरुआती झटके के बाद धवन के साथ पारी को संभाला, पर वो 27 रन बनाकर आउट हो गए.  उन्हें हसारंगा ने आउट किया.  धवन और सैमसन के बीच 51 रन की पार्टनरशिप हुई. 

कप्तान शिखर धवन फिफ्टी लगाने से चूक गए.  वे 36 बॉल पर 46 रन बनाकर आउट हुए.  उन्होंने सूर्यकुमार ने धवन के साथ साझेदारी करते हुए 11.5 ओवर में इंडिया का स्कोर 100 रन पहुंचाया.  धवन को चमिका करुणारत्ने ने बंडारा के हाथों कैच कराया.  उन्होंने सूर्यकुमार के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 बॉल में 62 रन की पार्टनरशिप की. 

सूर्यकुमार को 2 जीवनदान मिले

सूर्यकुमार को 10 रन से कम के निजी स्कोर पर ही पहला जीवनदान मिला.  ये एक हाफ चांस था.  उन्होंने कवर पर ड्राइव लगाई और वहां खड़े श्रीलंकाई फील्डर ने स्टनिंग कैच लिया, पर रिव्यू में पता चला कि ये कैच नहीं था.  इसके बाद जब वो 28 रन पर थे, तो उन्होंने लेग साइड में शॉट खेला जो मिस हिट होकर पॉइंट एरिया में गया.  यहां खड़े अकिला ने फॉरवर्ड डाइव मारी, पर गेंद पहले ही जमीन पर टप्पा खा गई. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

इंडिया- शिखर धवन (कैप्टन), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुणाल पंड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती

श्रीलंका दासुन शनाका (कैप्टन), अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असलंका, अशेन बंडारा, वानिंदु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरू उदाना, अकिला धनंजय, दुष्मंथ चमीरा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत आज खेलेगा इस साल का आखिरी वनडे, प्लेइंग XI में होंगे 5 बदलाव

सीएम ममता पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात, 16 अगस्त को मनाएंगी खेला होबे दिवस

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में टीम इंडिया में होगा बदलाव, नहीं खेलेंगे पृथ्वी शॉ और ईशान किशन

Leave a Reply