इंडिया-श्रीलंका टी-20 : भारत पहले बल्लेबाजी करेगा, पृथ्वी शॉ और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का डेब्यू

इंडिया-श्रीलंका टी-20 : भारत पहले बल्लेबाजी करेगा, पृथ्वी शॉ और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का डेब्यू

प्रेषित समय :20:42:09 PM / Sun, Jul 25th, 2021

कोलंबो. भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इंडिया की ओर से वन-डे सीरीज में शानदार शुरुआत देने वाले पृथ्वी शॉ और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती डेब्यू करेंगे.

श्रीलंका के लिए टी-20 सीरीज एसिड टेस्ट

श्रीलंकाई टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई है. ऐसे में भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज उसके लिए क्वालिफिकेशन राउंड से पहले एसिड टेस्ट जैसी है. श्रीलंका की टीम पिछले 20 में से 14 मैच हार चुकी है. 5 में उसे जीत मिली और 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला. दूसरी ओर टीम इंडिया के पास अक्टूबर में शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपने व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट खिलाडिय़ों को आजमाने का मौका है. टीम इंडिया पहले ही सुपर-12 के लिए क्वालिफाई कर चुकी है.

वन-डे सीरीज जीतकर भारत का मनोबल बढ़ा होगा

भारतीय टीम की बात करें, तो उसका मनोबल फिलहाल बढ़ा हुआ होगा. टीम ने हाल ही में श्रीलंका को वन-डे सीरीज में 2-1 से हराया है. ऐसे में टी-20 सीरीज जीतकर भारत वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी मजबूत करना चाहेगा. टीम इंडिया ने 24 जुलाई 2019 के बाद से 27 टी-20 खेले हैं. इसमें से 18 मैचों में टीम को जीत और 6 मैचों में हार मिली. 2 मैच टाई और 1 का कोई नतीजा नहीं निकला.

टीम मैनेजमेंट कुछ सवालों के जवाब खोजना चाहेगा

टीम मैनेजमेंट के सामने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ सवाल जरूर हैं, जो इस सीरीज के जरिए दूर करना चाहेगा. क्या वरुण टीम इंडिया के स्पिन अटैक को मजबूत बना सकते हैं? युजवेंद्र चहल या राहुल चाहर, दोनों में से कौन वर्ल्ड कप में भारत का फर्स्ट चॉइस स्पिनर होगा? क्या पृथ्वी शॉ को व्हाइट बॉल क्रिकेट में ओपनिंग का परमानेंट रोल दिया जाएगा? चेतन साकरिया या टी नटराजन में से कौन पेस अटैक के लिए ऑप्शन हो सकता है? हालांकि नटराजन चोटिल होने की वजह से श्रीलंका में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply