तालिबाानियों पर अफगान सेना की बड़ी एयरस्ट्राइक, 30 आतंकी ढेर, 17 घायल

तालिबाानियों पर अफगान सेना की बड़ी एयरस्ट्राइक, 30 आतंकी ढेर, 17 घायल

प्रेषित समय :17:17:57 PM / Sat, Jul 24th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान ने तालिबान पर बड़ी एयरस्ट्राइक की है. शुक्रवार को दो प्रांतों में अफगान वायु सेना के हवाई हमलों में 30 से अधिक तालिबान आतंकवादी मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए हैं. देश के रक्षा मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के बयान का हवाला देते हुए कहा कि उत्तरी जज्जान प्रांत में प्रांतीय राजधानी शिबरघन के बाहरी इलाके में मुर्गब और हसन तब्बिन गांवों में युद्धक विमानों द्वारा आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाने के बाद 19 आतंकवादी मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए.

रक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, दक्षिणी हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में वायु सेना के हमले में दो गैर-अफगान आतंकवादियों सहित 14 तालिबान की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. तीन आतंकवादी वाहन, छह मोटरसाइकिल, दो बंकर और उनके हथियार और गोला-बारूद की एक बड़ी मात्रा को भी नष्ट कर दिया गया, बयान पढ़ा.

ये हवाई हमले ऐसे समय में किए गए हैं जब अफगानिस्तान में हिंसा में वृद्धि देखी जा रही है क्योंकि तालिबान ने अफगान बलों और नागरिकों के खिलाफ अपने आक्रमण को तेज कर दिया है और कुछ ही हफ्तों में विदेशी सेनाओं की पूर्ण वापसी के बाद से यहां हिंसा बढ़ गई है. तालिबान का अफगानिस्तान पर तेजी से नियंत्रण बढ़ता जा रहा है. ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिले ने कहा कि तालिबान, अब अफगानिस्तान के 419 जिला केंद्रों में से आधे को नियंत्रित कर रहा है. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे तालिबान अधिक क्षेत्र पर कब्जा करता है, अफगान सुरक्षा बल काबुल सहित प्रमुख जनसंख्या केंद्रों की सुरक्षा के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर रहे हैं.

स्पिन बोल्डक में तालिबान ने की सौ लोगों की निर्मम हत्या

तालिबान ने अफगानिस्तान में हावी होने के बाद ईद के पवित्र त्योहार पर पाक सीमा से लगे शहर स्पिन बोल्डक में सौ नागरिकों का कत्लेआम करके खूनी खेल शुरू कर दिया है. इस नरसंहार के दौरान निर्दोषष नागरिकों के साथ लूटपाट और घृणित कार्य किए गए. अफगान सरकार ने कहा है कि तालिबान ने अपने आका पाकिस्तान के इशारे पर यह जघन्य कांड किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान : काबुल में मस्जिद में विस्फोट में नमाज पढ़ रहे 12 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के काबुल में ईंधन के कई टैंकरों में लगी आग, कम से कम 7 लोगों की मौत व 14 झुलसे

Leave a Reply