इमरान खान का Pok में जनमत संग्रह करवाने की तैयारी, कहा- ‘इंशाअल्लाह आप पाकिस्तान में होंगे शामिल’

इमरान खान का Pok में जनमत संग्रह करवाने की तैयारी, कहा- ‘इंशाअल्लाह आप पाकिस्तान में होंगे शामिल’

प्रेषित समय :10:00:50 AM / Sat, Jul 24th, 2021

लाहौर. पाकिस्तान में जहां तेजी से कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं, मगर प्रधानमंत्री इमरान खान को चुनावी रैलियां करने से फुर्सत नहीं मिल रही है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर  में होने वाले चुनावों को लेकर आयोजित हुई एक रैली में इमरान ने लोगों के वोट हासिल करने के लिए जनमत संग्रह का पासा फेंका. इमरान खान ने शुक्रवार को PoK के लोगों से वादा किया कि उनकी सरकार एक जनमत संग्रह कराएगी जिसमें वे (Pok में रहने वाले लोग) चाहें तो पाकिस्तान में शामिल होने या एक स्वतंत्र राज्य बनने का विकल्प चुन सकते हैं.

हालांकि, इमरान ने PoK को पाकिस्तान का एक प्रांत बनाने की बात को खारिज कर दिया. PoK के सुधनहोटी जिले के तरार खल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा ‘मुझे नहीं पता कि PoK को प्रांत बनाने की बात कहां से आई है. हालांकि, अब मैं जो स्पष्ट करना चाहता हूं वह यह है कि 1948 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के दो प्रस्ताव थे, जिसमें कश्मीर के लोगों को अपना भविष्य तय करने का अधिकार दिया गया था. संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के अनुसार, लोगों को यह तय करना था कि वे भारत में शामिल होना चाहते हैं या पाकिस्तान में.’

रैली को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा, ‘मैं आज आप सभी को स्पष्ट करना चाहता हूं. इंशाअल्लाह, एक दिन आएगा जब कश्मीर के लोगों द्वारा दी गई कुर्बानियां बेकार नहीं जाएंगी. ऊपर वाला आपको वह अधिकार देगा. जनमत संग्रह होगा, इंशाअल्लाह.’ उन्होंने विश्वास जताया कि लोग उस दिन पाकिस्तान के साथ रहना पसंद करेंगे. पाकिस्तानी पीएम यह कहते हुए ही नहीं रुके कि बल्कि उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के जनमत संग्रह के बाद. उनकी सरकार एक और जनमत संग्रह करवाएगी, जहां कश्मीर के लोगों को या तो पाकिस्तान के साथ रहने या एक स्वतंत्र राज्य बनने का विकल्प दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात होंगे एंटी ड्रोन सिस्टम, जानें क्या है खासियत

चीन ने पाक में चल रहे कई प्रोजेक्ट पर रोका काम, पाकिस्तानियों को निकाला नौकरी से

बकरीद के मौके पर भारत-पाकिस्तान की सेनाओं ने किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

पाकिस्तान ने चीन को फिर दिया झटका, आपत्तिजनक सामग्री परोसने वाले टिकटॉक ऐप पर फिर लगाया प्रतिबंध

पाकिस्तानी मंत्री का दावा, मोदी ने शरीफ के कहने पर हैक कराया था इमरान का फोन

पाकिस्तानी गृह मंत्री शेख रशीद, कुर्बानी के लिए 5.60 लाख में खरीदे तीन ऊंट

Leave a Reply