तालिबान की क्रूरता: गाड़ी से बाहर खींचा…फिर बीच सड़क किया सिर कलम

तालिबान की क्रूरता: गाड़ी से बाहर खींचा…फिर बीच सड़क किया सिर कलम

प्रेषित समय :10:32:16 AM / Sat, Jul 24th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान में तालिबान की क्रूरता जारी है. जैसे-जैसे तालिबान अफगानिस्तान पर अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है, वैसे-वैसे संगठन की क्रूरता की खबरें दुनिया के सामने आ रही हैं. तालिबान ने एक बार फिर अपना क्रूर चेहरा दुनिया को दिखाया है. दरअसल, तालिबान ने अमेरिकी सेना के लिए काम करने वाले एक अफगान ट्रांसलेटर सोहेल पारदीस का सिर कलम कर दिया.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, पारदीस उन हजारों अफगान ट्रांसलेटर्स में से एक थे जिन्होंने अमेरिकी सेना के लिए काम किया और अब तालिबान द्वारा हत्या किए जाने के खतरे का सामना कर रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि तालिबान तेजी से देश पर कब्जा जमा रहा है. बताया गया है कि सोहेल पारदीस 12 मई को ईद के लिए अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अपने घर से पास के खोस्त प्रांत जा रहे थे. इसी दौरान तालिबान ने उनकी गाड़ी को एक चेक पोस्ट पर रोक लिया.

इस घटना के चश्मदीद ग्रामीणों ने रेड क्रिसेंट को बताया कि तालिबान ने पहले उनकी कार पर गोली मारी और फिर उसे रोका. इसके बाद पारदीस को गाड़ी से खींचकर बाहर निकाला गया और फिर उनका सिर कलम कर दिया गया. घटना से कुछ दिन पहले ही पारदीस ने अपने दोस्त से कहा था कि उन्हें तालिबान से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने कहा था कि तालिबान को पता चल चुका है कि उन्होंने 20 सालों तक चले संघर्ष के दौरान अमेरिका सेना के लिए 16 महीने तक ट्रांसलेटर के रूप में काम किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तालिबान ने अफगानिस्तान की 90 फीसदी सीमाओं पर किया नियंत्रण

यूएसए समेत कई देशों की तालिबान को चेतावनी, नहीं करने देंगे अफगानिस्तान पर कब्जा

अफगानिस्तान में भारत निर्मित संपत्तियों को निशाना बनाने के पाकिस्तानी और तालिबान आतंकियों को निर्देश

तालिबान के बढ़ते कदम से अमेरिका बदल सकता है अफगानिस्तान से फौज वापसी का इरादा

वॉर जोन में बताकर आएं पत्रकार...फोटो जर्नलिस्ट की हत्या से तालिबान का इनकार

तालिबान ने मांगी लड़कियों और कम उम्र की विधवाओं की सूची, लड़ाकों से शादी कराएगा

Leave a Reply