UP: वाराणसी में मुकेश सहनी को झटका- जब्त की गयी पूर्व सांसद फूलन देवी की मूर्ति

UP: वाराणसी में मुकेश सहनी को झटका- जब्त की गयी पूर्व सांसद फूलन देवी की मूर्ति

प्रेषित समय :08:39:28 AM / Sat, Jul 24th, 2021

वाराणसी. बिहार सरकार में पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी को यूपी के वाराणसी में बड़ा झटका लगा है. यूपी के 18 मंडलों में पूर्व सांसद फूलन देवी की मूर्ति लगवाने की मुकेश सहनी की कोशिश को वाराणसी प्रशासन ने झटका दिया है. वाराणसी प्रशासन ने फूलन देवी की प्रतिमा को जब्त कर लिया है. मुकेश सहनी 25 जुलाई को फूलन देवी की पुण्यतिथि पर यूपी में मूर्ति को स्थापित करवाने वाले थे. इस मामले में अभी तक खुद मुकेश सहनी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ये 18 मूर्तियां बिहार में ही तैयार की गयी हैं और इन्हें यूपी में 18 अलग-अलाग जगहों पर पहुंचाया जा रहा है. इसी दौरान जब फूलन देवी की एक प्रतिमा वाराणसी पहुंची तो जिला प्रशासन ने उसे जब्त कर लिया. प्रशासन की तरफ से की गई इस कार्रवाई को विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने गलत बताया है. पार्टी के मुताबिक प्रशासन का कहना है कि इस मूर्ति से इलाके का सामाजिक सौहार्द बिगड़ेगा. मिली जानकारी के मुताबिक वाराणसी में इस कार्रवाई के बाद VIP ने अन्य जिलों की मूर्तियों को सुरक्षित स्थान पर रख दिया पार्टी का कहना है कि जिन 18 जिलों में फूलन देवी की मूर्ति लगाई जानी है, वहां पार्टी ने इसे अपनी जमीन पर लगाने का फैसला लिया है. ऐसे में प्रशासन की तरफ से की गई ये रोक द्वेषपूर्ण कार्रवाई है.

मिली जानकारी के मुताबिक़ सहनी ने अपने 6 स्ट्रैण्ड रोड स्थित सरकारी आवास पर फूलन देवी की दो दर्जन से अधिक मूर्तियां बनवाई थीं. इन मूर्तियों को ट्रकों से यूपी भेजा गया है. सहनी के मुताबिक, ये मूर्तियां वाराणसी, लखनऊ, बलिया, संत कबीरनगर, बांदा, अयोध्या, सुल्तानपुर, गोरखपुर, महाराजगंज, औरैया, प्रयागराज, उन्नाव, मेरठ, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद और जौनपुर में स्थापित की जानी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी यूपी को देंगे 9 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात, 30 जुलाई को करेंगे लोकार्पण

सड़कों से हटेंगे सभी पुराने वाहन, यूपी और कर्नाटक मे हैं सबसे ज्यादा ओल्ड व्हिकल

एमपी-यूपी बार्डर के शबरी जलप्रपात में पिकनिक मनाने गए 4 लोग नहाते समय डूबे, 3 के शव मिले, एक लापता

यूपी के पूर्व CM कल्याण सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, योगी पहुंचे पीजीआई

'जनाधार खो चुकी कांग्रेस यूपी में झूठ और भ्रम के सहारे राजनीतिक रोटियां सेकने में जुटी

Leave a Reply