राजस्थान में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश, उदयपुर, कोटा और झालावाड़ समेत 10 जिलों के लिए चेतावनी

राजस्थान में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश, उदयपुर, कोटा और झालावाड़ समेत 10 जिलों के लिए चेतावनी

प्रेषित समय :15:58:14 PM / Sat, Jul 24th, 2021

जयपुर. राजस्थान में 27 जुलाई तक कई जगह अच्छी और तेज बारिश हो सकती है. गुजरात से सटे राजस्थान के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के आसपास एक चक्रवाती हवाओं का सिस्टम बना हुआ है. इसके कारण उदयपुर संभाग के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा मानसून की ट्रफ रेखा राजस्थान के पूर्वी हिस्से अलवर, करौली होते हुए बंगाल की खाड़ी की ओर जा रही है.
बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर सिस्टम के कारण राज्य के पूर्वी और दक्षिणी-पूर्वी क्षेत्र के भरतपुर, कोटा संभाग में आज-कल अच्छी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग जयपुर के मुताबिक, 25 से 27 जुलाई तक कोटा, भरतपुर, उदयपुर, जयपुर और अजमेर संभाग के कुछ इलाकों में 60 रूरू (2.3 इंच) से 205 रूरू (8 इंच) तक बारिश हो सकती है. उदयपुर-कोटा संभाग के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने 25 जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसमें उदयपुर, चित्तौडग़ढ़, प्रतापगढ़, कोटा, बारां, झालावाड़, भीलवाड़ा, बूंदी, सिरोही, राजसमंद आदि शामिल हैं.

आज यहां पड़ सकती हैं बौछारें

मौसम विभाग के मुताबिक, 24 जुलाई को कोटा, बारां, झालावाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और सिरोही में अच्छी बारिश हो सकती है. इसके अलावा डूंगरपुर, बांसवाड़ा और झालावाड़ में भारी बारिश की संभावना है. यहां 65 से 205 मिमी तक पानी बरस सकता है. इसके अलावा 25 जुलाई को कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग के कुछ जिलों में 205 मिमी तक बारिश होने की संभावना है. 26 जुलाई को भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग तथा 27 जुलाई को भरतपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

दिन का तापमान 30 से 35 डिग्री हुआ

शुक्रवार को भी राज्य के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई थी. झालावाड़, जोधपुर, पाली, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, झुंझुनूं, कोटा और सवाई माधोपुर जिलों के कई जगहों पर 50 मिमी व उससे ज्यादा बारिश दर्ज हुई. तेज बारिश के कारण झालावाड़ जिले में कालीसिंध और चावड़ी नदियां उफान पर हैं. बारिश का असर तापमान पर भी देखने को मिला. बूंदी, टोंक, धौलपुर, चूरू, उदयपुर, चित्तौडग़ढ़, बूंदी, सवाई माधोपुर, कोटा, सीकर, जयपुर, अलवर, अजमेर और भीलवाड़ा सहित अन्य जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 30 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच आ गया. हालांकि इन जिलों में लोग अब भी उमस और चिपचिपी गर्मी से परेशान हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के भरतपुर में सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 लोगों की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा घायल

राजस्थान- केंद्र में जमीन पर टकराव, राज्य के बड़े प्रोजेक्ट्स को केंद्र ने अटकाया तो बदले में गहलोत सरकार ने केंद्रीय विभागों के लिए जमीन महंगी की

राजस्थान आरएएस में 988 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन 28 जुलाई से होंगे शुरू

पंजाब में सिद्धू की ताजपोशी से राजस्थान में सियासी उबाल

राजस्थान : 4 लेबर कोड का राज्य के श्रममंत्री के साथ बैठक में HMS महामंत्री मुकेश गालव ने जताया विरोध, कहा- श्रमिकों का होगा शोषण, पूंजिपतियों को पहुंचेगा लाभ

राजस्थान में झालावाड़ के गंगधार कस्बे में बढ़ा तनाव, आक्रोशित भीड़ ने लगाई दुकानों में आग

Leave a Reply