तीसरे वनडे में श्रीलंका ने 3 विकेट से दी मात, भारत ने जीती सीरीज

तीसरे वनडे में श्रीलंका ने 3 विकेट से दी मात, भारत ने जीती सीरीज

प्रेषित समय :09:12:10 AM / Sat, Jul 24th, 2021

कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत ने पहला वनडे सात विकेट से और दूसरा तीन विकेट से जीता था.

टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम ने भारत को बारिश के कारण 47 ओवरों तक सीमित किए गए मैच 43.1 ओवरों में 225 रनों पर सीमित दिया और फिर 227 रनों के संशोधित लक्ष्य को 39 ओवरों में सात विकेट पर हासिल कर लिया. भारत की ओर से राहुल चाहर को तीन विकेट मिले. चेतन सकारिया ने दो विकेट शिकार किए जबकि कृष्णप्पा गौतम और हार्दिक पांड्या ने एक-एक सफलता हासिल की.

श्रीलंका की जीत में अविष्का फर्नांडो (76 रन, 98 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) तथा भानुका राजपक्षे (65 रन, 56 गेंद, 12 चौके) के अलावा अकीला धनंजय और प्रवीन जयविक्रमा का योगदान है, जिन्होंने तीन-तीन विकेट लिए. इन दोनों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही भारत सीरीज में पहली बार ऑलआउट हुआ. भारत की ओर से पृथ्वी शॉ ने सबसे अधिक 49 रन बनाए जबकि संजू सैमसन के बल्ले से 46 तथा सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 40 रन निकले. अब 25 जुलाई से दोनों टीमों को बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के भी सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दूसरा वनडे : श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए दिया 276 रन का लक्ष्य

भारत-श्रीलंका दूसरा वनडे, लंका की तेज शुरुआत, मिनोद और अविष्का के बीच 65+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप

भारत-श्रीलंका और इंग्लैंड-पाक के मैच पर लग रहा था सट्टा, जबलपुर क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

शिखर धवन ने बतौर कप्तान पहले मैच में जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराया

श्रीलंका ने भारत को दिया 263 रन का टारगेट, आखिरी 5 ओवर में 52 रन बनाए

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, सूर्याकुमार और ईशान किशन का डेब्यू

Leave a Reply