तृणमूल कांग्रेस सांसद की राज्यसभा सदस्यता जाने का खतरा !

तृणमूल कांग्रेस सांसद की राज्यसभा सदस्यता जाने का खतरा !

प्रेषित समय :21:17:47 PM / Fri, Jul 23rd, 2021

पलपल इंडिया ब्यूरो,  नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस सांसद शांतनु सेन को सदन में अशोभनीय आचरण के लिए राज्यसभा के मौजूदा सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है. परन्तु सदन से निलंबन के बाद शांतनु के जबरदस्ती सदन में जाने को लेकर उनकी सदस्यता तक जा सकती है. अब राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू यदि इसे अनुशासन समिति को भेजते हैं तो शांतनु की दिक्कत बढ़ जाएगी.

गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव के हाथ से कागज लेकर फाड़ने का मामला गंभीरत मोड़ ले रहा है. इस मुद्दे पर सत्ता-विपक्ष के बीच तीखी बहस हुई. दोनों सदन नहीं चल पाए. सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही सभापति एम. वेंकैया नायडू ने गुरुवार की घटना का जिक्र करते हुए इसे अशोभनीय करारा दिया. उन्होंने कहा कि सदन में जो कुछ हुआ, निश्चित रूप से उससे सदन की गरिमा प्रभावित हुई. नायडू द्वारा शांतनु को संसद के बचे सत्र तक निलंबित कर दिया. बावजूद इसके स्थगन के बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो शांतनु सदन के अंदर पहुंच गए. सभापति द्वारा उन्हें हिदायद देते हुए समझाया गया कि निलंबन के बाद वह सदन में नहीं आ सकते, लेकिन शांतनु कहा मानने वाले थे. इस पर सभापति ने सख्त चेतावनी देते हुए उन्हें सदन से चले जाने को कहा. लिहाजा, माना ये जा रहा है कि यदि शांतनु को लेकर राज्यसभा के सभापति ने इसे अनुशासन समिति को भेज दिया तो शांतनु की राज्यसभा सदस्यता खतरे में पड़ सकती है.

दरअसल, गुरुवार को सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगासस के जरिए भारतीयों की कथित जासूसी के मुद्दे पर सदन में बयान दे रहे थे. उसी दौरान  टीएमसी और कुछ अन्य विपक्षी दल के सांसद हंगामा करते हुए आसन के समीप आ गए और नारेबाजी करने लगे थे. इसी बीच तृणमूल कांग्रेस के सदस्य शांतनु सेन ने केंद्रीय मंत्री के हाथों से बयान की प्रति छीन ली और उसके टुकड़े कर हवा में लहरा दिया था. उपसभापति हरिवंश ने हंगामा कर रहे सदस्यों से असंसदीय व्यवहार नहीं करने का अनुरोध किया, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसानों का दिल्ली कूच, जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे, सुरक्षा के इंतजाम

मानसून ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

सीएम केजरीवाल का फैसला: राशन वितरण के लिए दिल्ली में लागू होगी वन नेशन वन राशन कार्ड योजना

दिल्ली पुलिस एवं संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक: किसानों द्वारा 22 जुलाई को किया जाएगा संसद मार्च

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए तारीखों का ऐलान, यहां जानें पूरी डिटेल्स

दिसंबर तक मिलेंगे 500 झुग्गीवासियों को दिल्ली में फ्लैट, देनी होगी मामूली रकम

Leave a Reply