मेरठ में बड़ा हादसा: नमाज पढ़ रहे लोगों पर गिरी मस्जिद की दीवार, दो की मौत, 8 घायल

मेरठ में बड़ा हादसा: नमाज पढ़ रहे लोगों पर गिरी मस्जिद की दीवार, दो की मौत, 8 घायल

प्रेषित समय :18:42:25 PM / Fri, Jul 23rd, 2021

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज शुक्रवार 23 जुलाई को हुई बरसात लिसाड़ी गेट क्षेत्र की मोहम्मदी मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों पर आफत बन कर टूट पड़ी. धीरे-धीरे हो रही बरसात के कारण मस्जिद में एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इसमें से दो के मरने की जानकारी दी जा रही है. इस हादसे से हड़कम्प मच गया.

घटना मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र स्थित मोहम्मदी मस्जिद की है जब आज दोपहर यहां कुछ लोग जुमे की नमाज़ पढऩे पहुंचे थे. मस्जिद की दूसरी मंजिल पर कमरों का निर्माण कार्य चल रहा था. दोपहर को जिस वक्त नमाज़ अदा की जा रही थी, तभी तेज बारिश होने लगी. कुछ लोग मस्जिद में खुले में बैठकर जुमे की नमाज अदा कर रहे थे. अचानक उनके ऊपर मस्जिद के ऊपर बने कमरे की दीवार भरभरा कर गिर गयी.

नमाज पढ़ रहे आधा दर्जन से अधिक लोग दब गए

इसके बाद नमाज पढ़ रहे आधा दर्जन से अधिक लोग दब गए. अचानक हुई इस घटना से चारों ओर चीख पुकार मच गई. स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को निकाला गया. सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का अमला भी घटना स्थल की ओर दौड़ पड़ा. घायलों को आसपास के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. जो लोग मलबे में दबे हुए थे उनको भी बाहर निकाला जा रहा है.

पुलिस ने इस बारे में अभी तक 2 लोगों के मरने की पुष्टि की है और आठ लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस पूरे मामले में जहां पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुटी है वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी भी मामले की गंभीरता को देखते हुए वहां पर तैनात कर दिए गए है. आईटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि घायल लोगों को तुरंत आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया जिससे उनको समय पर उपचार मिला है. इस बात का खास ध्यान रखा जा रहा है कि घायलों को तुरंत और सही इलाज मिल सके. फिलहाल नगर मजिस्ट्रेट के साथ-साथ क्षेत्र के पुलिस अधिकारी भी राहत काम में जुटे हुए हैं और पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सड़क पर खड़े लोगों को कुचलते हुए पेड़ से टकराई बस

उत्तर प्रदेश के हाथरस में श्रद्धालुओं से भरी कार कैंटर से टकराई, तीन की मौत, सात अन्य घायल

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द, कोरोना महामारी के कारण लिया गया फैसला

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भीषण सड़क हादसा, कार-ट्रक की टक्कर में पांच की मौत, कार को काटकर निकाले शव

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में मैक्रोनी खाने से पिता-पुत्र की मौत, मां और दो बच्चों की हालत गंभीर

Leave a Reply