मुंबई के पास रायगढ़ में लैंडस्लाइड से हुई 36 लोगों की मौत, कई को बचाया गया

मुंबई के पास रायगढ़ में लैंडस्लाइड से हुई 36 लोगों की मौत, कई को बचाया गया

प्रेषित समय :14:59:12 PM / Fri, Jul 23rd, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र में सैलाब के कहर से कई शहरों में आम जीवन ठप हो गया है। आफत की बारिश से बचने के लिए आशियाना तलाश रहे हैं. कहीं घर डूबे हैं, तो कहीं कॉलोनियां डूबी हैं और कहीं लैंडस्लाइड ने कहर बरपाया है. महाराष्ट्र के डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में आसमानी बूंदों ने कोहराम मचाया है. मुंबई के पास रायगड में बारिश और लैंडस्लाइड से अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र में आई इस आपदा को लेकर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय को चिट्ठी लिखकर महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित रत्नागिरी और कोल्हापुर में NDRF की और टीमें भेजने की मांग की है. वहीं शिवसेना और एनसीपी के सांसद आज गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संकट रत्नागिरी जिले के चिपलून में आया है. हालात ये है कि लोग पलायन करने लगे हैं। लोगों के घर पूरी तरह से डूब चुके हैं. चिपलून में गांव  से लेकर शहर तक त्राहिमाम मचा हुआ है. चिपलून के मोरजोली गांव में इतना पानी भरा है कि 56 लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकालना पड़ा है. पिछले 50 घंटों से बारिश का पानी पूरे शहर को डुबोए है. कहीं बैंक डूबे हैं तो कहीं पूरी कॉलोनी डूब गई है. सड़कों पर अभी भी तीन से चार फीट पानी भरा है. चिपलून में सैलाब के अटैक से कई गाड़ियां भी बर्बाद हो चुकी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में हो रही बारिश के चलते गरीब रथ, काशी, महानगरी ट्रेनें रद्द, जानकारी लेकर घर से निकलें यात्री

बारिश से फिर बेहाल मुंबई! पटरियों और सड़कों पर भरा पानी, रेड अलर्ट जारी

मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट, अगले 24 घंटे भारी, अब तक 25 लोगों की मौत

मुंबई में आफत की बारिश: दो अलग-अलग घटनाओं में अब तक 23 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

जबलपुर स्टेशन पर जीआरपी ने मुंबई जा रहे युवक को 30 लाख के साथ किया गिरफ्तार

Leave a Reply