भारत आज खेलेगा इस साल का आखिरी वनडे, प्लेइंग XI में होंगे 5 बदलाव

भारत आज खेलेगा इस साल का आखिरी वनडे, प्लेइंग XI में होंगे 5 बदलाव

प्रेषित समय :08:40:25 AM / Fri, Jul 23rd, 2021

कोलंबो. कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर आज गेंद और बल्ले की जंग फिर से दिखने वाली है. भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का ये तीसरा और आखिरी मैच होगा. आज होने वाला मुकाबला इस साल टीम इंडिया का आखिरी वनडे भी होगा. लिहाजा, वो दोहरे मकसद के साथ उतरेगी. एक तो वो साल 2021 में अपने वनडे सफर का अंत जीत से करना चाहेगी और दूसरा उसका इरादा क्लीन स्वीप का भी होगा. श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में धवन एंड कंपनी फिलहाल 2-0 से अजेय बढ़त बनाए है. ऐसा करते हुए उसने सीरीज पर तो कब्जा कर लिया है. लेकिन, अब हिंदुस्तान की युवा टीम की चाह कुछ बड़ा करने की है. वो क्लीन स्वीप चाहती है. और, इसके लिए आज के मुकाबले में जीत पर पूरा फोकस है.

टीम इंडिया वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी है. ऐसे में आज वो अपने प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव कर सकती है. भारतीय थिंक टैंक आज उन खिलाड़ियों को भी आजमां लेना चाहेगा, जिन्हें पहले दो वनडे में मौका नहीं मिला. इसके दो फायदे होंगे. पहला बेंच पर बैठे खिलाड़ियों की भी मैच प्रैक्टिस हो जाएगी. और टीम मैनेजमेंट को T20 सीरीज के लिए टीम बनाने में भी मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. भारत के वैसे भी सीरीज जीत चुका है. लिहाजा, बेंच की बाकी ताकत को भी आजमाने का मौका अच्छा है.

टीम इंडिया में होंगे ये 5 बदलाव!

जाहिर है कि बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने के लिए प्लेइंग इलेवन में तब्दीलियां करनी होंगी. टीम इंडिया आज सबसे बड़ा बदलाव कप्तानी और ओपनिंग में कर सकती है. शिखर धवन की जगह आज भुवनेश्वर कुमार को टीम की कमान सौंपी जा सकती है. इसके अलावा पृथ्वी शॉ को भी आराम दिया जा सकता है. यानी ओपनिंग में देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड को मौका मिल सकता है. संजू सैमसन चूंकि फिट हो चुके हैं तो आज उन्हें इशान किशन की जगह चांस मिल सकता है. इसके अलावा कुलदीप यादव की जगह वरूण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-श्रीलंका दूसरा वनडे, लंका की तेज शुरुआत, मिनोद और अविष्का के बीच 65+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप

भारत-श्रीलंका दूसरा वनडे, लंका की तेज शुरुआत, मिनोद और अविष्का के बीच 65+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप

एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के 26वें कप्तान बने, फिंच के चोटिल होने पर मिली कमान

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज में हुआ बदलाव, 18 जुलाई को खेला जाएगा पहला वनडे

इंडिया-इंग्लैंड सीरीज पर कोरोना संकट, पाकिस्तान के खिलाफ वनडे से पहले 3 इंग्लिश प्लेयर्स पॉजिटिव

बारिश के कारण ब्रिस्टल में तीसरा वनडे रद्द, इंग्लैंड ने सीरीज 2-0 से जीती

Leave a Reply