अनिल देशमुख को झटका, भ्रष्टाचार के आरोपों पर CBI की FIR को रद्द करने से बॉम्बे हाई कोर्ट का इनकार

अनिल देशमुख को झटका, भ्रष्टाचार के आरोपों पर CBI की FIR को रद्द करने से बॉम्बे हाई कोर्ट का इनकार

प्रेषित समय :18:57:56 PM / Thu, Jul 22nd, 2021

मुंबई. बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर सीबीआई की प्राथमिकी को रद्द करने से इनकार कर दिया है. देशमुख ने ने भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग वाली याचिका हाई कोर्ट में दायर की थी. इसके साथ ही अदालत ने राज्य सरकार की उस याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें देशमुख के खिलाफ सीबीआई की प्राथमिकी के कुछ पैराग्राफों को चुनौती दी गई थी.

गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ कार्रवाई की है. ईडी ने अनिल देशमुख और उनके परिवार की 4.20 करोड़ की अचल संपत्ति कुर्क की है. अधिकारियों ने कहा कि पीएमएलए के तहत कुर्की के प्रारंभिक आदेश जारी किये गए हैं. ईडी की तरफ से पूछताछ के लिए भेजे गए कम के कम तीन समन के बावजूद देशमुख जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं.

केंद्रीय एजेंसी ने उनके बेटे ऋषिकेश और पत्नी को भी समन किया था लेकिन उन्होंने भी बयान दर्ज कराने से इनकार कर दिया. ये समन महाराष्ट्र पुलिस से संबंधित 100 करोड़ रुपये के कथित घूस-सह-वसूली मामले के संबंध में पीएमएलए के तहत दर्ज मामले के सिलसिले में जारी किए गए थे. इसी मामले के चलते देशमुख को इस साल अप्रैल में अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बारिश से फिर बेहाल मुंबई! पटरियों और सड़कों पर भरा पानी, रेड अलर्ट जारी

मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट, अगले 24 घंटे भारी, अब तक 25 लोगों की मौत

मुंबई में आफत की बारिश: दो अलग-अलग घटनाओं में अब तक 23 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

जबलपुर स्टेशन पर जीआरपी ने मुंबई जा रहे युवक को 30 लाख के साथ किया गिरफ्तार

मुंबई में भारी बारिश, सड़कों पर भरा पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Leave a Reply