हरियाणा में 23 जुलाई से खुलेंगे 6वीं से 8वीं तक के स्कूल, ऑनलाइन के साथ होगी Offline पढ़ाई

हरियाणा में 23 जुलाई से खुलेंगे 6वीं से 8वीं तक के स्कूल, ऑनलाइन के साथ होगी Offline पढ़ाई

प्रेषित समय :19:02:21 PM / Thu, Jul 22nd, 2021

चंडीगढ़. हरियाणा में 9वीं से 12 तक के स्कूल खुलने के बाद अब शुक्रवार से 6वीं से 8वीं तक की कक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी. स्कूलों में व्यवस्था शुरू कर दी गई हैं. लंबे समय से बंद पड़े स्कूलों की कक्षाओं में साफ-सफाई, उन्हें सैनेटाइज  करने सहित अन्य तैयारियां की जा रही हैं. कक्षाओं में बैंच की संख्या भी घटाई जा रही है, ताकि सोशल डिस्टेंस बनाए रखा जा सके. स्कूल में प्रवेश करते हुए बच्चों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी और रजिस्ट्रर में दर्ज किया जाएगा.

इसके बाद हाथ सैनेटाइज करवाए जाएंगे. मास्क पहनने के बाद कक्षाओं में प्रवेश किया जाएगा. कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा. स्कूल प्रबंधन के मुताबिक पहले से ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं, लेकिन बच्चों की पढ़ाई अच्छे से नहीं हो रही थी. अब ऑफलाइन कक्षाएं लगने से बच्चों का सिलेबस पूरा हो पाएगा.

बता दें कि अभी ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी. प्रदेश में पहले से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं चल रही हैं. रोटेशन के हिसाब से बच्चों को बुलाया जा रहा है. करीब 50 प्रतिशत बच्चे स्कूल पहुंच रहे हैं और शैक्षणिक कार्य सुचारू रूप से चल रहा है. खैरपुर सरकारी स्कूल की प्रबंधक सावित्री शर्मा ने कहा कि कल से छठी से आठवीं तक की कक्षाएं लगेंगी. प्रबंध किए जा रहे हैं. कोविड-19 नियमों की पूरी तरह से पालना सुनिश्चित की जाएगी. बच्चों को मास्क पहनकर आना अनिवार्य किया गया है. साथ ही परिवार से सहमति प्रमाण पत्र भी लाना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानसून ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

हरियाणा के गुरुग्राम में इमारत के मलबे से अब तक निकाले गए 2 शव, बिल्डिंग के मालिक पर केस दर्ज

हरियाणा के पानीपत में एलईडी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

दिल्ली तक मानसून पहुंचने में फिर देरी, हरियाणा-यूपी में बारिश की संभावना

हरियाणा में साइबर सेल के हवलदार ने पिता-पुत्र समेत 3 पर बरसाई गोलियां, खुद भी की आत्महत्या

हरियाणा में भाजपा नेताओं की बैठक का किसानों ने किया विरोध, तोड़ी बैरिकेडिंग

Leave a Reply