मालिक को बचाने 30 मिनट तक कोबरा से लड़ती रही बिल्ली

मालिक को बचाने 30 मिनट तक कोबरा से लड़ती रही बिल्ली

प्रेषित समय :09:46:19 AM / Thu, Jul 22nd, 2021

भुवनेश्वर. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक पालतू बिल्ली ने कोबरा को अपने घर में घुसने से रोककर अपने मालिक के परिवार को खतरे से बचाया. घटना शहर के भीमतंगी इलाके की है, जहां संपद कुमार परिदा और उनका परिवार और उनकी पालतू बिल्ली चीनू रहते हैं.

मंगलवार की दोपहर जब परिदा के घर के पास कोबरा दिखा तो उनकी बिल्ली चीनू तुरंत एक्शन में आ गई. परिदा ने चीनू को घर के पीछे की ओर भागते देखा. उसने बिल्ली का पीछा किया और देखा कि बिल्ली चार फुट लंबे कोबरा के सामने डटकर खड़ी है और उसे घर में आने से रोक रही है. उन्होंने बताया कि दोनों में इस दौरान लड़ाई होने लगी.

इसके बाद संपदा ने तुरंत मदद के लिए स्नेक हेल्पलाइन पर कॉल किया. हेल्पलाइन के स्वयंसेवक अरुण कुमार बराल मौके पर पहुंचे और देखा कि बिल्ली घर की रखवाली कर रही है और करीब 30 मिनट तक कोबरा को अंदर जाने से रोकने की कोशिश कर रही है. इसके बाद अरुण ने बिल्ली को वहां से भगाया और तुरंत कोबरा को रेस्क्यू कर लिया.

अरुण ने बताया कि जब तक वह बचाव के लिए नहीं आए, तब तक पालतू बिल्ली सांप को रोकने के लिए पहरा देती रही. लड़ाई आधे घंटे तक चली लेकिन सौभाग्य से, उनमें से कोई भी घायल नहीं हुआ. स्नेक हेल्पलाइन के महासचिव शुभेंदु मलिक ने कहा कि कोबरा को शहर के बाहर जंगल में छोड़ दिया गया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने बिल्ली के शरीर की अच्छी तरह से जांच की और कोई नुकीला निशान नहीं मिला. उन्होंने कहा कि ऐसा अक्सर देखा गया है कि पालतू जानवर अपने मालिकों के सबसे अच्छे रक्षक साबित हो रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओडिशा में 10वीं और 12वीं के लिए 26 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, जारी हुई नई गाइडलाइन

ओडिशा सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक, मंदिर में जल चढ़ाने पर भी रोक

ओडिशा के सीएम पटनायक की घोषणा: मनरेगा के 32 लाख श्रमिकों को मिलेगा 532 करोड़ रुपये का कोविड सहायता पैकेज

जबलपुर से मिली सूचना पर छत्तीसगढ़ और ओडिशा में व्यापारी बनकर पहुंचे अफसर, तेंदुए की 4 और टाइगर की एक खाल जब्त, छह गिरफ्तार

ओडिशा: पुलिस ने किया साइबर ठगों का भंडाफोड़, 16 हजार सिम कार्ड हुए जब्त

Leave a Reply