सिंपल एनर्जी का इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को होगा लॉन्च, देगा 240km की रेंज

सिंपल एनर्जी का इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को होगा लॉन्च, देगा 240km की रेंज

प्रेषित समय :07:39:37 AM / Thu, Jul 22nd, 2021

नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में कोई भी कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में पीछे नही रहना चाहती. जिसको ध्यान में रखते हुए हाल ही में बेंगलुरू की सिंपल एनर्जी ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. जिसे कंपनी 15 अगस्त को देशभर में लॉन्च करेगी. आइए जानते है स्कूटर कितना खास होगा.

सिंपल वन के नाम से लॉन्च होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर - सिपंल एनर्जी ने इस मीहने की शुरुआत में सिंपल वन नाम को रजिस्ट्रड कराया है. इससे पहले कंपनी ने कोडनेम मार्क 2 के नाम से अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था. जिसे लोगों ने खासा पसंद किया था. सिंपल एनर्जी के सीईओ सुहास राजकुमार ने बताया कि, कंपनी अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर सिपंल वन लॉन्च करने के लिए काफी उत्साहित है.

सिंपल वन बैटरी पैक और रेंज - इस स्कूटर में कंपनी 4.8kWh का लिथियम आयन बैटरी का पकैक देगी जो एक बार चार्ज होने पर इको मोड़ में 240 किलोमीटर की रेंज देता है. वहीं कंपनी का दावा है कि, इस रेंज में फिलहाल बाजार में कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद नहीं है. कंपनी का कहना है कि, इस समय मौजूदा सेगमेंट में 100 किमी की रेंज देने वाले ही स्कूटर मौजूद हैं.

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्रफोर्मेंस -  सिंपल एनर्जी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ये इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल 3.6 सेकंड में 0 से 50 किमी की स्पीड पकड़ सकता है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है. इसके साथ ही अगर इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी सिपंल वन स्कूटर को 1 लाख 10 हजार से 1 लाख 20 हजार रुपये की कीमत पर लॉन्च कर सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिवोल्ट मोटर्स की RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग दोबारा शुरू हुई

अमेरिका के इस स्कूल में बच्चों को दिए जाते हैं इलेक्ट्रिक शॉक, कोर्ट पहुंचा मामला

ऑल-इलेक्ट्रिक रोल्स-रॉयस विमान उड़ान भरने के लिए तैयार

शुरू हुई पावरफुल इलेक्ट्रिक साइकिलों की बुकिंग, महज 2,999 रुपये में करें बुक

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर अब इस शहर में भी हुआ लॉन्च, 75Km की ड्राइविंग रेंज

20 हजार सस्ते में मिल रहा Komaki TN-95 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Leave a Reply