राजस्थान में झालावाड़ के गंगधार कस्बे में बढ़ा तनाव, आक्रोशित भीड़ ने लगाई दुकानों में आग

राजस्थान में झालावाड़ के गंगधार कस्बे में बढ़ा तनाव, आक्रोशित भीड़ ने लगाई दुकानों में आग

प्रेषित समय :07:40:50 AM / Tue, Jul 20th, 2021

झालावाड़. कोटा संभाग के झालावाड़ जिले के गंगधार कस्बे में एक युवक के साथ आपसी विवाद में समुदाय विशेष के लोगों के द्वारा मारपीट कर दिये जाने के बाद वहां तनाव फैल गया. देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. सूचना मिलने पर गंगधार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन इसी दौरान भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इससे पुलिस की गाड़ी के भी शीशे टूट गए और पत्रकार सहित तीन पुलिसकर्मियों को चोटें आईं. बाद में आक्रोशित हुई भीड़ ने कई दुकानों पर जमकर तोड़फोड़ कर उनको फूंक डाला. फिलहाल हालात काबू में बताये जा रहे हैं.

पुलिस उपाधीक्षक बृजमोहन मीना ने बताया कि सोमवार को गंगधार थाना क्षेत्र के तलावली गांव निवासी युवक जितेंद्र सिंह के साथ समुदाय विशेष के कुछ युवकों ने मारपीट कर डाली. इसी बात को लेकर कुछ धार्मिक संगठनों के दर्जनों युवकों की भीड़ मौके पर इकट्ठा होकर हंगामा और नारेबाजी करने लगी.

इस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक के साथ मारपीट करने वाले तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया. लेकिन इसी घटना को लेकर बाद में कस्बे में देर शाम को तनाव की स्थिति बन गई. हालात पर काबू पाने के लिए आसपास के पुलिस थानों व जिला मुख्यालय झालावाड़ से भी अतिरिक्त पुलिस बल मौके के लिए रवाना किया गया. लेकिन तब तक कस्बे में आक्रोशित युवकों की भीड़ बेकाबू हो गई और उन्होंने कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया.

इस दौरान कई स्थानों पर मौजूद पुलिस जाब्ता भी भीड़ के आगे बेबस नजर आया. बाद में झालावाड़ से एसपी डॉ. किरण सिद्दू और एएसपी राजेश यादव भी अतिरिक्त पुलिस बल लेकर गंगधार पहुंचे. इसके साथ ही आसपास के कई पुलिस थानों का जाब्ता भी गंगधार कस्बे पहुंचा. उसके बाद देर रात तक पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया. फिलहाल गंगधार और चौमेहला कस्बों में भारी पुलिस जाब्ता तैनात है. आला पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: एचएमएस बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन के दबाव में मजदूरों का लंबित वेतन का हुआ भुगतान, मुकेश गालव का जताया आभार

राजस्थान: आंगनबाड़ी महिला कर्मियों को अन्य कार्यों में लगाने का उग्र विरोध, एचएमएस ने सौंपा ज्ञापन

राजस्थान: वसुंधरा के करीबी पूर्व मंत्री को भाजपा ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

राजस्थान: एसडीएम ने किसान को मारी लात, तबादले पर ब्यूरोक्रेसी दो फाड़

राजस्थान के सीएम गहलोत की घोषणा: किसानों को बिजली बिल पर हर माह मिलेगी 1000 रुपये की सब्सिडी

राजस्थान में किसान की बेटियों का कमाल, एक घर की पांच बहनें बन गईं RAS अफसर

Leave a Reply