जासूसी कांड पर हमलावर कांग्रेस, बोली- मोदी सरकार ने पैगासस का इस्तेमाल कर गिराई कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार

जासूसी कांड पर हमलावर कांग्रेस, बोली- मोदी सरकार ने पैगासस का इस्तेमाल कर गिराई कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार

प्रेषित समय :19:13:26 PM / Tue, Jul 20th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस ने कथित पेगासस सॉफ्टवेयर के खुलासे को लेकर केन्द्र सरकार पर मंगलवार को एक बार फिर से हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने ऑपरेशन कमल के माध्यम से लोकतंत्र का अपहरण और प्रजातंत्र का चीरहरण किया है. उन्होंने कहा कि इसका क्रोनोलॉजी ये है कि चुनी हुई सरकार की खरीद फरोख्त करने में पैगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया ताकि कांग्रेस की सरकार गिराई जा सके.

सुरजेवाला ने कहा कि जब मोदी सरकार ने चुने हुए जनमत की हत्या की है, मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है. मोदी सरकार ने संविधान को पैर तले रौंदा है और मोदी सरकार ने पेगासस सॉफ्टवेयर का दुरुपयोग कर कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराई है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी और केसी वेणुगोपाल, कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

इससे पहले, पेगासस खुलासे पर कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है. कपिल सिब्बल ने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करार दिया है. सिब्बल ने कहा कि पेगासिस पर सच्चाई सामने नहीं आ रही है. वो सिर्फ सरकार को देती है. सरकार के द्वारा ये लेने के लिए पैसे भी दिए गए. सरकार ने नहीं दिए तो फिर ये किसने दिए ये बात सरकार को बतानी होगी.

कपिल सिब्बल ने कहा कि पेगासस सॉफ्टवेयर का लिंक देते हैं तो उससे पता चलता है कि आप क्या कर रहे हो. सरकार को ये बताना चाहिए कि उन्होंने कभी इसका इस्तेमाल किया या नहीं. उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर इसका इस्तेमाल नहीं किया तो फिर किसने किया क्योंकि सरकार को अलावा तो वो किसी को बेचते ही नहीं है. उन्होंने कहा कि आप कर्नाटक में सिद्धारमैया, देवगौड़ा सबकी जासूसी करवा रहे थे. ये राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है.

गौरतलब है कि इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए जासूसी कराने का मामले मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है. इसमें देश के कैबिनेट मंत्री से लेकर विपक्ष के नेताओं के साथ ही करीब 300 जानी-मानी हस्तियों की फोन टैपिंग का आरोप लगाया गया है. हालांकि, सरकार ने रिपोर्ट को पूरी तरह खारिज करते हुए इसे बदनाम करने का षडयंत्र करार दिया है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम केजरीवाल का फैसला: राशन वितरण के लिए दिल्ली में लागू होगी वन नेशन वन राशन कार्ड योजना

दिल्ली पुलिस एवं संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक: किसानों द्वारा 22 जुलाई को किया जाएगा संसद मार्च

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए तारीखों का ऐलान, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Leave a Reply