छत्तीसगढ़ : चोरी का आरोप लगने के बाद दुखी एक ही परिवार के 6 लोगों ने खाया जहर, हालत नाजुक

छत्तीसगढ़ : चोरी का आरोप लगने के बाद दुखी एक ही परिवार के 6 लोगों ने खाया जहर, हालत नाजुक

प्रेषित समय :15:31:53 PM / Tue, Jul 20th, 2021

धमतरी. छत्तीसगढ़ केे धमतरी के एक गांव में चोरी की बदनामी से क्षुब्ध होकर एक ही परिवार के छह लोगों ने जहर सेवन कर आत्महत्या करने की कोशिश की. सभी को गंभीर हालत में ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में भर्ती किया है. उपचार के बाद घायलों की स्थिति पहले से बेहतर है. इस मामले की जांच में पुलिस सहायता केंद्र के पुलिस अधिकारी व जवान जुटे हैं.

भखारा थाना क्षेत्र के ग्राम जुगदेही निवासी दिलीप यादव 48 वर्ष पुत्र सेवाराम, उनकी पत्नी कलिन्द्री बाई 45 वर्ष, पुत्री उर्वशी यादव 23 वर्ष, तामेश्वरी 21 वर्ष, पुत्र सुनील 18 वर्ष और राजेश यादव 16 वर्ष गांव में चोरी की बदनामी से क्षुब्ध होकर 19 जुलाई की रात आत्महत्या करने सभी ने एक साथ जहर का सेवन कर लिया.

घटना की जानकारी पड़ोसियों और ग्रामीणों को होने पर सभी को आनन-फानन में गंभीर हालत पर उपचार के लिए एंबुलेंस 108 से जिला अस्पताल धमतरी लाया गया.  जिला अस्पताल में भर्ती सुनील यादव ने बताया कि 18 जुलाई को चोरी के आरोप में उनके पिता दिलीप यादव को पुलिस ने भखारा थाना ले गए.

पूछताछ के बाद शाम को छोड़ा

इधर 19 जुलाई की सुबह से सरपंच व गांव के पंचायत पदाधिकारी चोरी के संबंध में पूछताछ करने के लिए उनके घर पहुंच गए. चोरी किए हुए पायल व 500 रुपये को वापस करने की बात करने लगे. ऐसे में पूरे गांव में चोरी की बदनामी से क्षुब्ध होकर सभी ने एक साथ आत्महत्या करने का निर्णय लिया, जबकि उनके पिता दिलीप यादव व परिवार के कोई भी सदस्य किसी तरह की कोई चोरी नहीं किए हैं. पीडि़त परिवार का कहना है कि बेवजह उन पर चोरी का लांछन लगाकर बदनाम किया जा रहा है, यह किसी प्रताडऩा से कम नहीं है.

मामले के संबंध में भखारा थाना प्रभारी संतोष जैन ने बताया कि ग्राम पंचायत जुगदेही में नेमचंद साहू के यहां चोरी की घटना हुई है. इस मामले में 19 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज हुआ है. दिलीप यादव व परिवार के किसी भी सदस्य को भखारा पुलिस ने पूछताछ के लिए थाना नहीं लाए हैं. परिवार द्वारा बेवजह आरोप लगाया जा रहा है. जबकि गांव में चर्चा है कि दिलीप यादव ने उनके घर में चोरी की है. यहां तक की नेमचंद साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराने के समय दिलीप यादव के ऊपर चोरी की आशंका व्यक्त की है, इसलिए 20 जुलाई को पुलिस उनसे पूछताछ के लिए गांव गई  थी, लेकिन घटना के बाद फिलहाल पूछताछ नहीं की गई है. एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर का कहना है कि गांव में चोरी के संबंध में बैठक होने की जानकारी हुई है. इससे क्षुब्ध होकर परिवार के सदस्यों ने जहर सेवन किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर से मिली सूचना पर छत्तीसगढ़ और ओडिशा में व्यापारी बनकर पहुंचे अफसर, तेंदुए की 4 और टाइगर की एक खाल जब्त, छह गिरफ्तार

बस्तर के पूर्व सांसद बोले: छत्तीसगढ़ में 2023 में बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो कटवा दूंगा कान

सीएम बघेल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से की बातचीत, कहा- बच्चे मजबूत होंगे तो छत्तीसगढ़ मजबूत बनेगा

Leave a Reply