बिहार के बांका में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, 2 बच्चे हुए घायल

बिहार के बांका में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, 2 बच्चे हुए घायल

प्रेषित समय :16:36:53 PM / Tue, Jul 20th, 2021

बांका. जिले में तेज गरज के साथ हो रही मूसलाधार के बीच मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से अमरपुर, धोरैया और पंजवारा थाना क्षेत्र में चार लोगों की मौत हो गई. वज्रपात की घटना में दो बच्चे जख्मी भी हो गए हैं. चारों शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया है.

पहली घटना अमरपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव की है. यहां उत्तर रामजनियां पोखर के समीप मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आने से आनंदी मंडल (65 वर्ष) और सन्नी तांती (13 वर्ष) की मौत हो गई. आनंदी मंडल डुमरिया गांव के वार्ड सदस्य राजकुमार मंडल का पिता था, जबकि सन्नी तांती मूलरूप से शंभूगंज के केहनीचक गांव के प्रमोद तांती का पुत्र था. बचपन में मां की मौत हो जाने के बाद से ही वह अपने नाना मुशहरू तांती के यहां रह रहा था.

आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से मिलेगा मुआवजा

वार्ड सदस्य राजकुमार मंडल ने बताया कि बारिश में उसके पिता रामजनियां पोखर स्थित खेत चले गए थे. खेत से पानी को रोकने के मेढ़ बांधकर पास के पीपल के पेड़ के नीचे बैठ गए थे. वहां पूर्व से सन्नी तांती बहियार में मवेशी चरा रहा था. वह भी पीपल के पेड़ के नीचे बैठा हुआ था. इसी क्रम में वज्रपात की घटना में दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. सीओ स्वाति कृष्णा ने बताया कि दोनों मृतक के आश्रितों को आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा सरकारी मुआवजा दिया जाएगा.

दूसरी घटना बांका जिले के पंजवारा थाना क्षेत्र के मराटीकर गांव की है. यहां मंगलवार की सुबह से ही रुक-रुक कर हो रही बारिश के क्रम में वज्रपात की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई, वहीं एक बच्चा घायल हो गया. महिला पासवान टोला के मुन्ना पासवान की पत्नी थी.

बताया जा रहा है कि रोज की तरह मंगलवार को भी गांव की दर्जनों महिलाओं के साथ मुन्ना की पत्नी भी मूंग तोडऩे गई थी. बारिश शुरू होते ही कुछ महिला मूंग तोड़ते ही रह गईं. इसी क्रम में एक महिला वज्रपात की चपेट में आ गई. घटना के बाद स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

धोरैया थाना क्षेत्र की जयपुर पंचायत के झिकटा गांव में मंगलवार को ही अजय यादव का 12 वर्षीय पुत्र आशीष कुमार वज्रपात की चपेट में आ गया. आशीष अपने छोटे भाई दीपक कुमार के साथ अपने दादा लखन यादव के पास खेत पर जा रहा था. बारिश के क्रम में वज्रपात की चपेट में आने से आशीष की मौत हो गई जबकि छोटा भाई दीपक कुमार गंभीर रूप से जख्मी है. लोग उसे अस्पताल लेकर गए. प्राथमिक उपचार के बाद उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के भभुआ में अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, पांच लोगों की मौत

बिहार: महंगाई के खिलाफ तेजस्वी के नेतृत्व में तांगा लेकर सड़क पर उतरे आरजेडी कार्यकर्ता

बिहार: बेटा-बहू करते थे मारपीट, बूढ़े मां-बाप ने गंगा में कूद कर दे दी जान

Leave a Reply