विदिशा कुआं हादसे में 11 लोगों की मौत, आखिरी में मिला लड़के का शव

विदिशा कुआं हादसे में 11 लोगों की मौत, आखिरी में मिला लड़के का शव

प्रेषित समय :12:58:51 PM / Sat, Jul 17th, 2021

विदिशा. मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा इलाके में गुरुवार को कुएं से एक लड़के को निकालने के प्रयास के दौरान अंदर गिरे 19 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और 11 लोगों के शव बरामद हुए हैं. राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि लड़के का शव कुएं से निकाला जाने वाला आखिरी शव था. जिले के प्रभारी मंत्री सारंग ने कहा कि बचाव अभियान खत्म हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कुएं में गिरने से मरने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और पीड़ितों के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की भी घोषणा की. उन्होंनें कहा कि मध्य प्रदेश के विदिशा में हुए हादसे से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. पीएमएनआरएफ से हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

पुलिस के मुताबिक, इलाके के लाल पातर गांव में 10 वर्षीय लड़का कुएं से गिर गया था. इसके बाद कुछ लोग उस बचाने के लिए कुएं में उतरे जबकि कई लोग इनकी मदद करने और माजरा देखने के लिए कुएं के मुंडेर पर जमा हो गए. इसके बाद कुएं की मुंडेर अचानक ढह गई और उस पर खड़े लोग कुएं के पानी में गिर गए. कुआं लगभग 40 फीट गहरा था. पानी निकालने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा ट्रैक्टर भी कुएं में गिर गया था.

वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं और दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी की एमयू में एक और उप कुलसचिव की छुट्टी, डॉ. बुधोलिया बने कुलसचिव, सभी परीक्षाएं निरस्त

फिर से परीक्षा दे सकेंगे एमपी बोर्ड की 10वीं के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र, देनी होगी 900 रुपए फीस

एमपी के भिंड में एक भैंस ने खूंटी से छूटकर दूसरी का खा लिया चारा, चले लात-घूंसे, पुलिस थाना पहुंचा मामला

एमपी के विदिशा में कुआं धसका, कई लोग गिरे, अभी तक 10 को निकाला, रेस्क्यू जारी, बच्चे के गिरने के कारण जुटी रही भीड़

एमपी में शिवराज ने पूरी की कमलनाथ की इच्छा: पार्षद ही चुनेगे महापौर, अध्यक्ष, सितम्बर-अक्टूबर में चुनाव कराने की तैयारी

एमपी के जबलपुर से नरसिंहपुर लौट रहे युवक को बदमाशों ने मारी गोली..!

एमपी हाईकोर्ट ने ईडब्ल्यूएस आरक्षण पर बड़ी राहत: आर्थिक रुप से कमजोर वर्गो की 10 प्रतिशत रिजर्वेशन के अनुसार नियुक्ति करने की छूट

Leave a Reply