भारतीय मूल के जस्टिन नारायण बने MasterChef Australia

भारतीय मूल के जस्टिन नारायण बने MasterChef Australia

प्रेषित समय :10:12:41 AM / Wed, Jul 14th, 2021

मेलर्बन. जस्टिन नारायण ‘मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13’ के विजेता घोषित किए गए हैं. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले 27 साल के पादरी की जड़े भारत में हैं. जस्टिन मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के प्रतियोगी हैं. उन्होंने 2.5 लाख डॉलर (लगभग 1.8 करोड़ रुपये) का ईनाम भी जीता है. 2018 में जेल गार्ड शशि चेलिया ने कुकिंग रियलिटी शो  जीता था. मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने ट्रॉफी के साथ जस्टिन नारायण की फोटो शेयर की हैं.

फोटो शेयर करते हुए मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया ने लिखा, ‘हमारे #MasterChefAU 2021 के विजेता को बधाई.’ पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले जस्टिन नारायण ने 13 साल की उम्र में खाना बनाना शुरू कर दिया था. जस्टिन की फीजी और भारतीय विरासत ने उन्हें प्रभावित किया है. वो कहते हैं कि उनकी मां उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा और सबसे अच्छी शेफ हैं, जिसे वो जानते हैं.

जस्टिन ने मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के जजों को कई तरह के व्यंजनों से प्रभावित किया, जिसमें इंडियन चिकन टैकोस, चारकोल चिकन विद टूम, फ्लैटब्रेड एंड पिकल सैलड और इंडियन चिकन करी जैसी डिश शामिल हैं. जस्टिन किसी दिन अपना खुद का एक फूड ट्रक या रेस्टॉरेंट खोलना चाहते हैं, जिसमें भारतीय स्वाद उपलब्ध होंगे जिन्हें खाकर वो बड़े हुए हैं. इससे होने वाली कमाई के एक हिस्से को वो भारत की मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों को खिलौने और शिक्षित करने में मदद करना चाहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विदेशी मीडिया ने की भारत की छवि खराब करने की कोशिश

प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट मंजुल के व्यंग्यबाण- रावत जी.... चुनाव से पहले सारा ज्ञान बांट देना है!

भारतीय टैक्सी ड्राइवर और उसके दोस्तों की दुबई में लॉटरी निकली, 40 करोड़ का ईनाम

स्मृति लेखः संसार को संगीत से सजाकर दिलों में बस गए श्रवण राठौड़!

स्मृति शेष: इक तारा ना जाने कहां छिप गया...

Leave a Reply