बरसात के मौसम में सर्फिंग का आनंद उठाने के लिए इन 3 जगहों पर जाएं

बरसात के मौसम में सर्फिंग का आनंद उठाने के लिए इन 3 जगहों पर जाएं

प्रेषित समय :10:19:36 AM / Wed, Jul 14th, 2021

बरसात के मौसम में सर्फिंग करने का अलग ही मजा होता है. काफी संख्या में पर्यटक सर्फिंग का आनंद उठाने के लिए बीच (समुद्री तट) पर जाते हैं. हालांकि, कोरोना काल में यात्रा करते समय गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें. इससे आप और आपका पूरा परिवार संक्रमण से बच सकता है. बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते लंबे समय तक पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया था. अब स्थिति सामान्य होने के बाद पर्यटन स्थलों को एक बार फिर से खोला जा रहा है. अगर आप भी बरसात के दिनों में सर्फिंग का आनंद उठाना चाहते हैं, तो इन जगहों की सैर कर सकते हैं. आइए जानते हैं-

कापू, कर्नाटक 

कर्नाटक राज्य अपनी संस्कृति और सभ्यता के लिए प्रसिद्ध है. ऐसा माना जाता है कि कर्नाटक में बड़ी संख्या में लिंगयात संप्रदाय के अनुयायी रहते हैं. इस राज्य में कई धार्मिक और पर्यटन स्थल हैं. इनमें एक कापू बीच है, जो सर्फिंग के लिए भी जाना जाता है. एक किलोमीटर में फैला यह बीच सर्फिंग करने वालों के लिए बेस्ट है. कापू बीच लो टेंडेंसी की लहरें उठती हैं. यह बीच शाम में 4 बजे से लेकर 6 बजे तक पर्यटकों के लिए खुला रहता है. अगर आप कापू जाना चाहते हैं, तो निकटतम एयरपोर्ट और बड़ा रेलवे स्टेशन बेंगलुरु है.

मरावन्थे, कर्नाटक

यह बीच कर्नाटक राज्य में स्थित है. हालांकि, कापू की तुलना में यह बीच छोटा है. काफी संख्या में पर्यटक सर्फिंग करने के लिए मरावन्थे आते हैं. मरावन्थे अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है. स्थानीय लोगों में सर्फिंग अधिक पॉपुलर नहीं है. इसके लिए कोरोना काल में सुरक्षित सर्फिंग के लिए उपयुक्त बीच है.

वरकला बीच केरल 

वरकला बीच केरल में स्थित है. आप सर्फिंग के लिए वरकला बीच जा सकते हैं. इसकी गिनती खूबसूरत बीच में होती है. यहां सर्फिंग स्कूल भी मौजूद हैं, जो फ्रेशर की मदद करते हैं. सर्फिंग के अलावा आप वरकला बीच पर खूबसूरत पल बिता सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईएमए ने लिखा उत्तराखंड के सीएम धामी को पत्र: की कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की मांग

UP में कांवड़ यात्रा पर नहीं लगेगा बैन, कांवड़ियों को मिलेगी सुरक्षा और सुविधा: CM योगी आदित्यनाथ

कड़ी सुरक्षा के बीच निकलेगी जगन्नाथ प्रभु की रथयात्रा, शुरू हुए सकाल धूप, खिचड़ी भोग नीति के अनुष्ठान

अंतरिक्ष की यात्रा करके लौटे रिचर्ड ब्रैंसन, शिरिषा बांदला भी प्लेन में रहीं मौजूद

रथ यात्रा से पहले पुरी में 48 घंटे का कर्फ्यू, होटल कराए गए खाली

अहमदाबाद में रथयात्रा से पहले नेत्रोत्सव में शामिल हुए भाजता नेता

Leave a Reply