बिहार में बिजली के साथ आंधी-तूफान, UP में भारी बारिश, महाराष्ट्र के कुछ जिलों में अलर्ट

बिहार में बिजली के साथ आंधी-तूफान, UP में भारी बारिश, महाराष्ट्र के कुछ जिलों में अलर्ट

प्रेषित समय :11:26:02 AM / Wed, Jul 14th, 2021

पटना. लंबे इंतजार के बाद 13 जुलाई को आखिरकार दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने आखिरकार अब पूरे भारत को कवर लिया है. गर्मी से परेशान लोगों को मंगलवार को बारिश होने से कुछ राहत मिली है तो वहीं, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से बाढ़ की स्थित पैदा हो गई और कई इमारते क्षतिग्रस्त हुई और कई वाहन बह गए. इतना ही नहीं कई लोग लापता भी हो गए. मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार, झारखंड में बिजली गिरने के साथ आंधी-तूफान देखने को मिलेगा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश होने को लेकर चेतावनी जताते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट और रेड अलर्ड जारी किया है.

उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश ने बुरा हाल कर दिया है हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश ने आम जन-जीवन को मुश्किल बना दिया है. वहीं हरियाणा और राजस्थान में बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है. मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में बारिश होने का अनुमान जताया है.

बिजली और बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड में बिजली के साथ आंधी तूफान देखने को मिलेगा. बता दें कि उत्तर भारत के कुछ राज्यों में मॉनसून की बारिश ने जमकर तबाही मचाई है. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं और बादल फटने से आए सैलाब में फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान लगातार जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने यहां भारी बारिश होने का अनुमान जताया  है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के समस्तीपुर मेेंं बेटे और बेटियों के साथ जा रही थी महिला, अचानक 1 बच्चा गड्ढे में गिरा, उसे बचाने के लिए चारों कूदे, मौत

रणवीर शेखावत की "गैंग्स ऑफ बिहार" से धमाकेदार एंट्री

सुप्रीम कोर्ट की बिहार सरकार को फटकार कहा- गरीब की आजादी अमीर की आजादी से सस्ती नहीं

बिहार: ट्रैक तक आया बाढ़ का पानी, रेलवे ने रद्द की बिहार जाने वाली ये ट्रेनें

चिराग पासवान का दावा: JDU में होगी बड़ी टूट, बिहार में होंगे मध्यावधि चुनाव

बिहार: मतदान केंद्र पर बिना मास्‍क पहने पहुंचे तो 50 रुपये फाइन

Leave a Reply