आज से महंगी हो गई मारुति सुजुकी की कारें, जानिए कितनी बढ़ गई हैं कीमतें

आज से महंगी हो गई मारुति सुजुकी की कारें, जानिए कितनी बढ़ गई हैं कीमतें

प्रेषित समय :12:27:54 PM / Mon, Jul 12th, 2021

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता Maruti Suzuki India ने आज सोमवार को अपनी कारों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने अपनी हैचबैक स्विफ्ट और अन्य मॉडल्स के सीएनजी वैरिएंट्स की कीमतों में 15 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है. नियामकीय फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक स्विफ्ट और अन्य सीएनजी वैरिएंट्स के कीमतों को लागत बढ़ने के चलते बढ़ाया गया है.

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 15 हजार रुपये तक की बढ़ी हुई एक्स-शोरूम कीमतें आज 12 जुलाई 2021 से प्रभावी हो गई हैं. कीमतों में बढ़ोतरी से पहले स्विफ्ट की दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 5.73-8.27 लाख रुपये थी. कंपनी ने पिछले महीने ही नियामकीय सूचना में जुलाई से अपनी कारों की कीमतें लागत की वजह से बढ़ाने के फैसले के बारे में जानकारी दे दी थी लेकिन कीमतें कितनी बढ़ेंगी, इसकी जानकारी नहीं दी थी.

इससे पहले मारुति इनपुट लागतों बढ़ोतरी का हवाला देकर अप्रैल, 2021 में अपने अलग-अलग मॉडलों की गाड़ियों के दाम बढ़ा चुकी है. अप्रैल से पहले कंपनी ने जनवरी में भी कारों की कीमतें बढ़ाई थीं. मारुति सुजुकी अपनी कई कारों के सीएनजी वैरिएंट्स की भी बिक्री करती है जिसमें ऑल्टो, सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगनआर, ईको और एर्टिगा शामिल है. इनकी कीमतें 4.43-9.36 लाख रुपये हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply