वीकेंड पर मसूरी पहुंचे हज़ारों पर्यटक, पुलिस ने 2000 गाड़ियों को वापस लौटाया

वीकेंड पर मसूरी पहुंचे हज़ारों पर्यटक, पुलिस ने 2000 गाड़ियों को वापस लौटाया

प्रेषित समय :09:18:47 AM / Sun, Jul 11th, 2021

उत्तर भारत में मानसून में देरी और भीषण गर्मी के चलते पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जा रही है. कोरोना महामारी की तीसरी वेव और डेल्टा प्लस वेरिएंट के नए मामले सामने आने के बाद दोनों ही राज्यों की सरकारें एहतियातन कड़े कदम उठा रही हैं. बीते वीकेंड केम्पटी फॉल पर भारी भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को देहरादून पुलिस ने सख्ती दिखाई. शनिवार को देहरादून-मसूरी मुख्य मार्ग पर कुठाल गेट और वैकल्पिक मार्ग पर किमाड़ी में बैरियर लगाकर चेकिंग की और शाम 5 बजे तक घूमने के लिए मसूरी आ रहे 2000 से ज्यादा पर्यटक वाहनों को वापस लौटा दिया.

शुक्रवार शाम से ही बड़ी संख्या में पर्यटक आने शुरू हो गए थे और मसूरी रोड पर लगभग तीन किमी लंबा जाम लगा हुआ था. अब 72 घंटे के भीतर की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, होटल या गेस्ट हाउस की बुकिंग डिटेल्स और स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कर चुके पर्यटकों को ही मसूरी जाने दिया जा रहा है. रोके जाने के दौरान कई पर्यटकों ने पुलिस से अभद्रता भी की. दिल्ली-एनसीआर से आए पर्यटकों ने इस तरह वापस लौटाए जाने पर आपत्ति दर्ज कराई. पर्यटकों का कहना था कि वे रात भर का सफ़र करके यहां पहुंचे हैं और अब उन्हें नई गाइडलाइंस बताई जा रही हैं. हालांकि पुलिस ने किसी की नहीं सुनी और उन्हें वापस लौटा दिया गया.

मसूरी ही नहीं दून के पर्यटक स्थलों पर भी पुलिस काफी सख्त नज़र आई. गुच्चुपानी और सहस्रधारा पहुंच रहे पर्यटकों की भी सख्ती से चेकिंग की गई. यहां सिर्फ सीमित संख्या में ही पर्यटकों को प्रवेश करने दिया गया जिसके कारण जाम और लंबी लाइनें लगी रहीं. सप्लाई चौकी इंचार्ज पंकज महिपाल ने कहा कि रविवार को गुच्चुपानी में पुलिसफोर्स बढ़ाई जाएगी. यहां भी पर्यटक पुलिस से उलझते नज़र आए. उधर कुठाल गेट पर सुबह आठ बजे से पुलिस ने बैरियर लगाकर मसूरी जाने वाले पर्यटकों की चेकिंग अभियान चलाया हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रथ यात्रा से पहले पुरी में 48 घंटे का कर्फ्यू, होटल कराए गए खाली

अहमदाबाद में रथयात्रा से पहले नेत्रोत्सव में शामिल हुए भाजता नेता

अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए कोविड की जांच हो आधार, भेदभाव नहीं चाहते हम: एस जयशंकर

यहां बैण्ड-बाजो के साथ निकली गाय गंगा की शवयात्रा, अंतिम विदाई देने उमड़े लोग

इस साल होगी कांवड़ यात्रा, उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी मंज़ूरी

सुप्रीम कोर्ट का फैसला: सीमित दायरे में निकलेगी जगन्नाथ पूरी रथ यात्रा

Leave a Reply