नैनीताल में बढ़ी सख्ती, वीकेंड ट्रिप प्लान करने से पहले पढ़ें नए नियम

नैनीताल में बढ़ी सख्ती, वीकेंड ट्रिप प्लान करने से पहले पढ़ें नए नियम

प्रेषित समय :08:40:01 AM / Sat, Jul 10th, 2021

नैनीताल. पिछले दिनों में पर्यटन स्थलों की भीड़ को लेकर अब हाईकोर्ट के निर्देशों का असर दिखने लगा है. नैनीताल जिला प्रशासन ने शहर में बेरोकटोक एंट्री को बंद कर दिया है. साथ ही शहर में आने के लिए कई नियम लागू कर दिेए है. बकायदा नैनीताल डीएम धीराज गर्ब्याल ने आदेश जारी कर दिया है जो वीकेंड पर लागू रहेंगे और सोमवार सुबह को आदेश खत्म हो जाएगा. दरअसल, पिछले दिनों की भीड़ को देखते हुए नैनीताल डीएम धीराज गर्ब्याल ने आदेश जारी किया है. डीएम ने अपने आदेश में साफ कर दिया है कि शहर में उन्हीं वाहनों को एंट्री दी जाएगी जिनका रजिस्ट्रेशन देहरादून स्मार्ट पोर्टल में होगा और 72 घंटे की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट उनके पास होगी.

इसके साथ ही इस आदेश में कहा गया है कि होटलों की बुकिंग का प्रमाण भी उन पर्यटकों को दिखाना हो. नियमों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा. वीकएड की भीड़ को कम करने के लिए ये आदेश जारी किया है और 9 जुलाई से 12 जुलाई तक ये आदेश प्रभावी रहेगा. 

अगर आप पहाड़ आ रहे हैं तो इस पर ध्यान दें

वीकेंड के दौरान नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए पुलिस ने रूट बनाये है. एक अलग स्टीकर इन गाड़ियों पर लगाया जाएगा. सीधे नैनीताल आने वाले पर्यटकों को कालाढुंगी से प्रवेश दिया जाएगा और ब्लू स्टीकर इन वाहनों में लगाया जाएगा. भवाली रामगढ़ अल्मोड़ा पिथौरागढ़ जाने वाले वाहनों को भवाली स्लिप दी जाएगी जिनको बया ज्योलिकोट आवाजाही की अनुमति दी जाएगी. वहीं भीमताल नौकुचियाताल जाने वाले पर्यटकों को हल्द्वानी के रानीबाग से जाने की अनुमति होगी. एसएसपी नैनीताल प्रीति प्रियदर्शिनी ने कहा कि बाइकों से आने वालों को नारायण नगर और रूसी बाईपास पर रोका जाएगा जिसके बाद यहां से शटल सेवा से नैनीताल लाया जाएगा और कोर्ट ऑफिस आने वाले लोकल को आवाजाही की छूट होगी और पर्यटकों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस साल होगी कांवड़ यात्रा, उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी मंज़ूरी

सुप्रीम कोर्ट का फैसला: सीमित दायरे में निकलेगी जगन्नाथ पूरी रथ यात्रा

कोरोना के बीच IRCTC की चारधाम यात्रा, सितंबर से चार धाम यात्रा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

सुप्रीम फैसला: सीमित दायरे में पुरी जगन्नाथ मंदिर से रथ यात्रा निकालने की अनुमति

जगन्नाथ रथ यात्रा को पुरी के अलावा अन्य स्थानों पर सुप्रीम कोर्ट ने अनुमति नहीं दी

एमपी के जबलपुर में इस बार भी नहीं निकलेगी भगवान जगन्नाथ यात्रा

Leave a Reply