मुंबई में सुपुर्द-ए-खाक किया गया दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

मुंबई में सुपुर्द-ए-खाक किया गया दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

प्रेषित समय :18:25:38 PM / Wed, Jul 7th, 2021

मुंबई. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के पार्थिव शरीर को मुंबई के जुहू कब्रिस्तान सुपुर्द ए-खाक कर दिया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. मुंबई पुलिस के जवानों ने फायर कर दिलीप कुमार को आखिरी सलामी दी है. बता दें कि बुधवार सुबह मुंबई के एक अस्पताल में करीब 7.30 बजे उनका निधन हो गया. वे 98 साल के थे. उन्होंने मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली.

सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें 29 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शाहरुख खान उनके घर पहुंचे. दिलीप कुमार की तबीयत लंबे समय से ठीक नहीं थी. उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती करना पड़ा. उन्हें पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था.

उनका जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. उनके निधन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी शोक जताया. इसके अलावा विद्या बालन अपने पति सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ दिलीप कुमार के घर पहुंचीं. कुछ देर बाद एक्टर अनुपम खेर भी यहां अंतिम दर्शन के लिए आए. दिलीप कुमार के डॉक्टर जलील पारकर ने मीडिया से कहा, दिलीप साहब उम्र से जुड़ी दिक्कतों का सामना कर रहे थे. ऐसे में इस वक्त यह पूछना ठीक नहीं है कि उन्हें किस तरह का ट्रीटमेंट दिया जा रहा था. आप रीजन ऑफ डेथ मत पूछिए. थोड़ी इज्जत दीजिए. वहीं बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने भी दिलीप कुमार के निधन पर दु:ख जताया. सलमान ने पुराने दिनों को याद करते हुए दिलीप कुमार के साथ की अपनी एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर की.

बता दें कि दिलीप कुमार ने अपने पांच दशक लंबे करियर में करीब 62 फिल्मों में काम किया. उनके बारे में एक बात और कही जाती है कि उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों को ठुकरा दिया था, क्योंकि उनका मानना था कि फिल्में कम हों, लेकिन बेहतर हों. कई लोग बताते हैं कि उन्हें इस बात का मलाल रहा था कि वे प्यासा और दीवार में काम नहीं कर पाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सायरा बानो की मां के कारण हुई थी दिलीप कुमार से उनकी शादी, कुछ यूं फिदा हुए थे एक्टर

दिलीप कुमार की तबीयत नाजुक, 98 साल के एक्टर के फेफड़ों में भरा पानी, ऑक्सीजन लेवल भी घटा, पत्नी सायरा बानो की अपील- दुआ कीजिए

98 साल की उम्र में अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ली आखिरी सांस

पाकिस्तान: दिलीप कुमार, राज कपूर के पैतृक घरों को खरीदने की मंजूरी

दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती, पत्नी सायरा बानो ने बताया कैसी है हालत

Leave a Reply