सायरा बानो की मां के कारण हुई थी दिलीप कुमार से उनकी शादी, कुछ यूं फिदा हुए थे एक्टर

सायरा बानो की मां के कारण हुई थी दिलीप कुमार से उनकी शादी, कुछ यूं फिदा हुए थे एक्टर

प्रेषित समय :09:32:42 AM / Wed, Jul 7th, 2021

दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी आज के कपल्स के लिए काफी मोटिवेटिंग हैं. दोनों ने साबित कर दिया कि अगर प्यार सच्चा हो तो चाहे कितनी भी दिक्कतें आए आप अपने प्यार को कभी नहीं खो सकते. दिलीप और सायरा बानो के उम्र में 22 साल का फासला था, लेकिन उनके प्यार ने इस फासले को कभी अपने रिश्ते में नहीं आने दिया. वहीं सायरा हमेशा दिलीप कुमार के साथ उनका सपोर्ट बनकर खड़ी रहीं, उन्होंने साबित किया है कि उनका प्यार दिलीप कुमार के लिए सच्चा था.

बता दें कि जब दिलीप कुमार की फिल्म मुगल-ए-आजम साल 1960 में मुंबई के फेमस मराठा मंदिर में रिलीज हुई थी तब 16 साल की सायरा बानो अपने फेवरेट हीरो को देखने वहां गई थीं. लेकिन वहां जाकर सायरा का दिल टूट गया था क्योंकि दिलीप कुमार उस प्रीमियर में नहीं आए थे. सायरा इस बात से काफी दुखी हो गई थीं. हालांकि फिर उन्होंने खुद हिंदी सिनेमा में काम करने का फैसला लिया. फिल्मों में काम करने के बाद एक बार सायरा की मुलाकात दिलीप साहब से हो गई. उस वक्त सायरा अपनी नजरें दिलीप साहब से नहीं हटा पाई थीं.

अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए सायरा ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘जब मैं पहली बार उनसे मिली थी तो वह मुझे देखकर मुस्कुराए थे और उन्होंने कहा था कि मैं खूबसूरत हूं. उनकी बात को सुनकर मैं बहुत ज्यादा खुश हुई थी. बस तभी मैंने सोच लिया था कि मुझे अब दिलीप साहब की पत्नी बनना है.’

मां ने कहा था बेटी सायरा से शादी कर लो

बता दें कि शम्मी कपूर के साथ फिल्म जंगली में काम करने के बाद सायरा की राजेंद्र कुमार के साथ डेटिंग की खबरें आने लगीं. इसके बाद सायरा की मां नसीम बानू ने दिलीप कुमार से बात की और कहा कि सायरा से इस बारे में बात करो और उन्हें समझाओ. सायरा की मां दोनों के रिलेशन की खबरों से खुश नहीं थीं और वे चाहती थीं कि दोनों का मिलना बंद हो जाए. बता दें कि सायरा की मां वो पुल थीं जिन्होंने इन दोनों के दिलों को जोड़ा. सायरा की मां ने ही दिलीप कुमार को सायरा से शादी करने के लिए कहा था. लेकिन उम्र के फासले को देखते हुए दिलीप कुमार शादी के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन सायरा तो हर हाल ही में शादी करना चाहती हैं. दिलीप कुमार ने सायरा से ये तक कह दिया था कि तुम्हें मेरे सफेद बाल नहीं दिख रहे हैं. लेकि सायरा को इससे फर्क नहीं पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अपूर्व व्यास की फिल्मों में राजपाल यादव की हैट्रिक

फिल्म ‘तूफान में मुक्केबाज का कैरेक्टर निभाने में मुझे बहुत खुशी मिली: फरहान अख्तर

निर्माता की बदतमीजी और भद्दे कमेंट से परेशान इस अभिनेत्री ने छोड़ी फिल्म

अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति और फिल्मकार राज कौशल का निधन

अभिनेत्री कंगना रनौत को फिल्म इंडस्ट्री में हुए 16 साल, कहा- जब यहां आई तो मैं नाबालिग थी

नासिक में रेव पार्टी का खुलासा : रियलिटी शो और फिल्मों से जुड़ीं 5 महिलाएं सहित 22 लोग गिरफ्तार

Leave a Reply